ओमीक्रॉन पर लोकसभा में बुधवार को हो सकती है चर्चा

Tuesday, Nov 30, 2021 - 09:49 PM (IST)

नई दिल्लीः कोरोना और उसके नए वैरिएंट ओमीक्रॉन पर बुधवार को लोकसभा में चर्चा हो सकती है। सूत्रों के मुताबिक अगर बुधवार को लोकसभा का कामकाज सुचारू ढंग से चला तो सदन में नियम 193 के तहत कोरोना और उसके नए वैरिएंट पर अल्पकालिक चर्चा होगी जिसमें मतदान का प्रावधान नहीं है। 

सोमवार और मंगलवार को सदन के हालात देखकर यह कहना अभी मुश्किल है कि बुधवार को भी सदन का कामकाज सुचारू ढंग से चल पाएगा। राज्यसभा के 12 विपक्षी सांसदों के निलंबन के मसले पर सरकार और विपक्ष के बीच तकरार अभी जारी है। 

उल्लेखनीय है कि कोरोना का नया वैरिएंट दुनिया के 18 देशों में पाया गया है, लेकिन स्वास्थ मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा है कि भारत मे अभी तक इसका कोई मामला नहीं सामने नहीं आया है। 

सरकार ने ऐसे 12 देशों की सूची भी जारी की थी, जिन्हें ज़्यादा जोखिम वाले देश की श्रेणी में रखा गया, जहां से भारत आने वाले यात्रियों के लिए अतिरिक्त उपाय किए गए हैं। इन देशों से भारत आने वालों को एयरपोटर् पर भी कोरोना टेस्ट कराना होगा और रिपोर्ट का एयरपोर्ट पर ही इंतज़ार भी करना होगा। अगर इन यात्रियों की कोरोना की जांच निगेटिव आती है तो इन्हें अगले सात दिनों तक होम क्वारंटीन में रहना होगा। 

Pardeep

Advertising