Omicorn: दिल्ली में कोरोना की बढ़ती रफ्तार, आज दोपहर 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे CM केजरीवाल

Tuesday, Jan 11, 2022 - 08:43 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना वायरस के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। दिल्ली में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 19 हजार से भी अधिक मामले सामने आए हैं। आंकडों के अनुसार, दिल्ली में सोमवार को 19,166 नए मामले दर्ज किए गए है। 17 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 14,076 मरीज इस बीमारी से ठीक हुए हैं। इस समय यहां पर 65,806 सक्रिय मामले हैं। देश की राजधानी में संक्रमण दर 25 प्रतिशत है।

 

इसी बीच कई बड़े राजनेता और केंद्रीय मंत्री कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। वहीं कोरोना की बढ़ती रफ्तार के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। बता दें कि इससे पहले केजरीवाल ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि दिल्ली में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा, अगर लोग कोरोना नियमों को मानें और मास्क पहनकर रखें। 

 

होटल, रेस्तरां में केवल ‘टेक अवे' की सुविधा
दिल्ली में कोरोना की बढ़ती रफ्तार को नियंत्रित करने के लिए होटल, रेस्तरां और बार को बंद करने और केवल ‘टेक अवे' सुविधा की अनुमति देने का निर्णय लिया गया है। उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में DDMA की हुई बैठक में होटल, रेस्तरां में बैठकर खाने पर पाबंदी रहेगी जबकि ‘टेक अवे' सुविधा की अनुमति रहेगी। बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन, एम्स डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया सहित तमाम आला अधिकारी शामिल हुए।
 

Seema Sharma

Advertising