उमर अब्दुल्ला खाली करेंगे अपना सीएम वाला सरकारी बंगला

Wednesday, Sep 09, 2020 - 03:55 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला से सरकार ने बंगला खाली करने को कहा है। यह बंगला उमर को श्रीनगर में सरकार की तरफ से दिया गया था। उमर 31 अक्तूबर को सरकारी आवास छोड़ देंगे। उन्होंने सरकार को इस बात की जानकारी दे दी है। उनसे सरकारी आवास, स्टाफ और सुविधाएं वापस लेने की बात कही जा रही थी। 
नैशनल कान्फ्रेंस के उप प्रधान उमर अब्दुल्ला कश्मीर के पाश इलाके गुपकार में कड़ी सुरक्षा में रहते हैं। यह बंगला उनके पास 2002 से है। उस समय उमर सांसद हुआ करते थे।


सरकार ने दियाथा आवास
उमर अब्दुल्ला 2008 में जम्मू कश्मीर के सीएम बने थे। उन्हें उस समय सीएम आवास वाला 5जी बंगला दिया गया था। अक्तूबर 2010से दोनों बंगलोंको सीएम के अधिकारिक आफिस के तौर पर प्रयोग किया जा रहा था। उमर सुरक्षा का हवाला देकर बंगले को खाली नहीं कर रहे थे।


नया कानून और उमर
नये कानून के तहत पूर्व सीएम को आवंटित आवास खाली करने को कहा गया है। इसी के तहत उमर भी अपना आवास खाली कर रहे हैं। उन्होंने एक पत्र सरकार को लिखा है और उसमें कहा कि मुझे लगता है कि मैं गैर कानूनी तरीके से बंगले में रह रहा हूं। मुझे यह मंजूर नहीं। मैं सरकारी बंगले के लिए एन्टाइटेल्ड नहीं हूं। मैं इसे खाली कर रहा हूं। उन्होंने इसके लिए सरकार से आठ से दस सप्ताह का समय मांगा है। उन्होंने कहा  िक वह नये आवास की तलाश कर रहे हैं। थोड़ा समय लगेगा।
 

Monika Jamwal

Advertising