तीन तलाक पर महबूबा से भिड़े उमर अब्दुल्ला, बोले- आपने मोदी सरकार की मदद की

Tuesday, Jul 30, 2019 - 10:09 PM (IST)

नेशनल डेस्कः मोदी सरकार ने आखिरकार संसद के दोनों सदनों से तीन तलाक बिल को पास करवा ही लिया। राज्यसभा में बिल पास होना आश्चर्यजनक रहा, क्योंकि ऊपरी सदन में सत्ता पक्ष के पास बिल पास कराने के लिए जरूरी बहुमत नहीं था। इस बिल के पास होने के बाद जम्मू-कश्मीर के उमर अबदुल्ला ने अपने ही राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती पर निशाना साधा है। अबदुल्ला ने कहा कि आपकी पार्टी की गैरमौजूदगी ने राज्यसभा में बिल पास कराने में सरकार की मदद की।

राज्यसभा में मंगलवार को तीन तलाक बिल पास होने के कुछ देर बाद जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अबदुल्ला ने महबूबा मुफ्ती को ट्वीट करते हुए कहा, “महबूबा मुफ्ती जी, आप को यह चेक करना चाहिए कि इस ट्वीट से पहले आपके सदस्य ने कैसे वोट किया। मुझे लगता है कि उन्होंने सदन में अनुपस्थित रहकर सरकार की मदद की, क्योंकि बिल पास कराने के लिए उन्हें सदन में नंबर चाहिए थे।

इससे पहले डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) नेता महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर कहा था कि तीन तलाक बिल को पास कराने की जरूरत को समझने में नाकाम हूं। राज्यसभा में समर्थन नहीं करेगी। पार्टी अध्यक्ष मुफ्ती ने पिछले हफ्ते ट्वीट करते हुए कहा था कि उनकी पार्टी तीन तलाक विधेयक के खिलाफ है। राज्यसभा में पीडीपी सांसद तीन तलाक विधेयक का विरोध करेंगे।
 

Yaspal

Advertising