अटकलों के बीच राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचे उमर , बोले- हमे भी बताओ क्या हो रहा है

Saturday, Aug 03, 2019 - 03:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क: नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने उनकी पार्टी को आश्वासन दिया है कि संविधान के अनुच्छेद 370 और 35 ए को रद्द किए जाने पर या राज्य को तीन हिस्सों में बांटने जैसी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। हालांकि जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वह इन मुद्दों पर केंद्र से सोमवार को संसद में आश्वासन चाहते हैं। 

अब्दुल्ला और उनकी पार्टी के कुछ सहयोगी इन मुद्दों को लेकर शनिवार को राज्यपाल से मिले। उन्होंने  संवाददाताओं से कहा कि राज्यपाल ने हमें आश्वासन दिया कि अनुच्छेद 370 या अनुच्छेद 35 ए (रद्द किए जाने पर) या परिसीमन (राज्य के निर्वाचन क्षेत्रों की) पर कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। 

 

अब्दुल्ला ने कहा कि उन्होंने अपनी पार्टी के सांसदों से सोमवार को संसद में एक प्रस्ताव पेश करने को कहा है जिसमें जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ हफ्तों में बनी स्थिति पर केंद्र सरकार का बयान मांगा जाए। उन्होंने कहा कि हम राज्य की स्थिति पर सरकार की तरफ से संसद में बयान चाहते हैं। अब्दुल्ला ने राज्य के लोगों से शांत रहने एवं अपनी भावनाओं को नियंत्रित रखने तथा ऐसा कोई भी कदम नहीं उठाने की अपील है जो निहित स्वार्थ वाले लोगों के मकसदों को बल दे। 
 

Monika Jamwal

Advertising