WFI: रेसलर साक्षी मलिक का बड़ा आरोप: बबीता फोगाट खुद बनना चाहती थी WFI की अध्यक्ष, उसी ने बृजभूषण के खिलाफ प्रदर्शन के लिए उकसाया

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2024 - 10:05 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  ओलंपिक रेसलर साक्षी मलिक ने एक बड़ी खुलासा करते हुए कहा कि बबीता फोगाट ने खिलाड़ियों को बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन के लिए प्रेरित किया था। उनके नेतृत्व में कई एथलीटों ने बृजभूषण पर यौन शोषण के आरोपों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया था।  ओलंपियन साक्षी मलिक ने बीजेपी नेता बबीता फोगाट पर गंभीर आरोप लगाए हैं। साक्षी ने कहा कि बबीता फोगाट ने पहलवानों को बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ उकसाया था, क्योंकि वह चाहती थीं कि बृजभूषण WFI (भारतीय कुश्ती महासंघ) के अध्यक्ष पद से हटें ताकि वह खुद उस पद को संभाल सकें।

साक्षी ने बताया कि बबीता ने कई पहलवानों के साथ एक बैठक आयोजित की थी, जिसमें उन्होंने कुश्ती महासंघ के भीतर होने वाले कथित दुर्व्यवहार और छेड़छाड़ के खिलाफ प्रदर्शन करने का आग्रह किया। जब साक्षी से पूछा गया कि क्या उनके प्रदर्शन को कांग्रेस का समर्थन मिल रहा था, तो उन्होंने इसे गलत बताया और कहा कि दो बीजेपी नेताओं, बबीता फोगाट और तीरथ राणा, ने हरियाणा में विरोध को आयोजित करने में मदद की थी। साक्षी ने कहा कि बबीता ने उन्हें बृजभूषण के खिलाफ प्रदर्शन के लिए संपर्क किया था, क्योंकि उनका अपना व्यक्तिगत एजेंडा था—WFI के अध्यक्ष बनना।

साक्षी ने कहा, "हमें लगा कि बबीता हमारे संघर्षों को समझेगी और हमारे साथ विरोध प्रदर्शन में शामिल होगी। हमने आंख मूंदकर उनका अनुसरण नहीं किया, लेकिन उनके सुझाव पर ही हमारा विरोध शुरू हुआ। हम जानते थे कि महासंघ में यौन उत्पीड़न और छेड़छाड़ जैसे गंभीर मुद्दे हैं, और हमें विश्वास था कि एक महिला के नेतृत्व में सकारात्मक बदलाव आएगा, खासकर बबीता जैसी किसी खिलाड़ी के माध्यम से।" साक्षी ने यह भी कहा, "हमें नहीं पता था कि बबीता इस मामले में बड़ा खेल खेलेगी।"

गौरतलब है कि पिछले साल, कई महिला पहलवानों ने बृजभूषण सिंह पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे, जिसके बाद उन्होंने जांच की मांग को लेकर लंबे समय तक धरना दिया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News