बिजली के हाईटेंशनल तार की चपेट में आकर वृद्ध की मौत

Tuesday, Dec 21, 2021 - 06:59 PM (IST)

साम्बा : जिले के सीमावर्ती रामगढ़ ब्लॉक में मंगलवार सुबह बिजली के हाईटेंशन तार की चपेट में आकर एक वृद्ध की मौत होगई। यह हादसा चक सलारियाँ गांव में हुआ जहाँ यह 70 वर्षीय वृद्ध करंट लगने से मारा गया। मृतक का नाम अजीत सिंह पुत्र सरदार सिंह बताया गया है। बताया गया है कि यह व्यक्ति मंगलवार सुबह करीब 7 बजे घर के पिछवाड़े की ओर गया। जहां इसने एक टूटे हुई तार को हटाने की कोशिश की। यह तार बिजली के दो खंबों के बीच सप्पोर्ट वायर के तौर पर बांधा गया जिसे हटाने पर इस वृद्ध को जोरदार झटका लगा और यह गिर गया।

 

बताया गया है कि खंबों के साथ बंधा यह तार ऊपर से गुजर रही 11 हजार केवीए की हाई वोल्टेज तारों से टकरा गया था जिससे इसमें भी करंट आगया जिसके संपर्क में  आने से यह वृद्ध मारा गया। हालांकि मौके पर पहुंचे लोगों ने लाठी आदि से इसे तार से छुड़ाने का प्रयास किया लेकिन हाई वोल्टेज के कारण इसकी मौके पर ही मौत होगई। लोगों ने आरोप लगाया कि दो दिन से हड़ताल केे चलते बिजली सप्लाई ठप्प थी ऐसे में इस व्यक्ति की मौत के लिए बिजली विभाग जिम्मेदार है।

 

बाद में लोगों के गुस्से को देखते हुए बिजली विभाग के अधिकारी मौके पर पहुुंचे व ग्रामीणों की मदद से शव को पोस्टमार्टम के लिए रामगढ़ अस्पताल पहुंचाया। दोपहर को पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया। 

Monika Jamwal

Advertising