अठावले का ऑफर, एनडीए में शामिल हो जाएं कुमारस्वामी

Monday, Apr 15, 2019 - 07:50 PM (IST)

बेंगलुरुः केंद्रीय सामाजिक अधिकारिता मंत्री एवं रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) के अध्यक्ष रामदास अठावले ने सोमवार को कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस-जद (एस) की गठबंधन सरकार ज्यादा दिन तक नहीं रहेगी और मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी से राज्य के कल्याण के लिए भाजपा से हाथ मिलाने को कहा। कांग्रेस को "जातिवादी’’ करार देते हुए दलित नेता ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनने का सपना नहीं देखना चाहिए।

कांग्रेस गठबंधन में कुमारस्वामी रो रहे हैं
अठावले ने यहां संवाददाताओं से कहा, “कुमारस्वामी दुखी हैं, मैं उनसे आग्रह करता हूं कि वह कांग्रेस के पीछे क्यों हैं जब भाजपा-जद (एस) की गठबंधन सरकार बन सकती है?’’ पहले भी इस तरह के प्रस्ताव होने की बात कहते हुए उन्होंने कहा, “कांग्रेस चालाक निकली, उन्होंने कुमारस्वामी को समर्थन दिया और उन्हें मुख्यमंत्री बनाया, लेकिन कुमारस्वामी रो रहे हैं, वह कांग्रेस के लोगों के साथ खुश नहीं हैं। इसलिए मुझे लगता है कि यह सरकार लंबी नहीं चलेगी।’’

350 सीटों के साथ एनडीए की होगी सत्ता में वापसी
अठावले ने कहा, “कुमारस्वामी को वापस भाजपा में आना चाहिए और कर्नाटक का विकास होना है तो कुमारस्वामी को कांग्रेस छोड़ वापस आना होगा। भाजपा के साथ रहने से फायदा होगा क्योंकि मोदी जी की सरकार 350 से ज्यादा सीटें लाकर राजग के साथ सत्ता में आ रही है।’’ कुमारस्वामी ने 2006 में गठबंधन सरकार बनाने के लिए भाजपा के साथ हाथ मिलाया था। उन्होंने धर्म सिंह नीत कांग्रेस -जद(एस) सरकार को सत्ता से बेदखल कर दिया था। यह सरकार करीब 20 महीने तक चली थी।

 

Yaspal

Advertising