बीजेपी मंत्री का आपत्तिजनक बयान, डिप्टी सीएम पद की तुलना ऐश्वर्या राय से की

Friday, Dec 06, 2019 - 06:58 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कर्नाटक भाजपा सरकार में एक मंत्री ने आपत्तिजनक बयान दिया है। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री केएस ईश्वरप्पा ने विवादित टिप्पणी करते हुए डिप्टी सीएम पद की तुलना ऐश्वर्या राय से कर डाली है। ये बयान उन्होंने तब दिया, जब उनसे उपचुनावों के नतीजों के बाद संभावित एक और डिप्टी सीएम पद किसी विधायक को दिए जाने के बारे में पूछा गया था। बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस के 17 विधायकों के अयोग्य ठहरे जाने के बाद बीजेपी सरकार बनी और उसमें चार डिप्टी सीएम बनाए गए।

केएस ईश्वरप्पा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में डिप्टी सीएम पद की तुलना ऐश्वर्या से कर डाली। डेक्कन हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा, हर किसी को मंत्री नहीं बनाया जा सकता। ऐसा कोई नेता नहीं जो इसके (डिप्टी सीएम पद) लिए लालायित न हो। कोई लड़का जब जवान होता है तो उसकी इच्छा होती है कि ऐश्वर्या राय उसकी पत्नी हो, लेकिन ऐसा होता नहीं है। वह किसी एक ही पत्नी बनती है। इसी तरह हर चाहने वाले को डिप्टी सीएम पद नहीं मिलता।

कर्नाटक में 15 सीटों के लिए उपचुनाव हो चुके हैं। ऐसी खबरें चल रही हैं कि अगर बीजेपी उम्मीदवार जीतते हैं तो कांग्रेस के बागी नेता रमेश जरकीहोली को एक और डिप्टी सीएम पद दिया जा सकता है। वैसे बता दें कि ईश्वरप्पा ने पहली बार ऐसा विवादित बयान नहीं दिया है। वह इससे पहले भी कई मौकों पर ऐसे ही बयान दे चुके हैं। 2015 में उन्होंने एक महिला पत्रकार के लिए भी आपत्तिजनक बयान दिया था। तब उन्होंने एक रेप केस के सवाल के जवाब में कहा था कि अगर कोई महिला पत्रकार का रेप कर दे तो विपक्षी दल कुछ नहीं कर पाएंगे।

 

Yaspal

Advertising