ऑफ द रिकार्ड: जब मोदी ने राहुल को हैरान कर दिया

Wednesday, Feb 20, 2019 - 05:41 AM (IST)

नेशनल डेस्क: नरेन्द्र मोदी की गांधी परिवार के प्रति घृणा एक बार फिर जगजाहिर हो गई। पिछले सप्ताह पुलवामा में मारे गए सी.आर.पी.एफ. के जवानों के शव वहां से प्लेन के जरिए दिल्ली स्थित पालम हवाई अड्डे पर लाए गए थे। इस अवसर पर मोदी भी शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए वहां आए। 

प्रोटोकॉल के मुताबिक पी.एम. को ही पहले श्रद्धांजलि देनी थी। यद्यपि कांग्रेस अध्यक्ष वहां गृहमंत्री राजनाथ सिंह व निर्मला सीतारमण के बाद पहुंचने वाले पहले व्यक्ति थे लेकिन प्रधानमंत्री मोदी पूरे 40 मिनट लेट थे जिसके चलते वहां मौजूद सभी को उनका इंतजार करना पड़ा। 

मोदी आए और सीधे ही श्रद्धांजलि स्थल पर गए। सभी 40 शहीदों के शवों का चक्कर लगाने के बाद वह उस तरफ बढ़ने लगे जहां राजनाथ व राहुल गांधी एक-दूसरे का हालचाल पूछ रहे थे और निर्मला सीतारमण उनके पास खड़ी थीं लेकिन एकाएक जैसे ही पी.एम. को लगा कि वहां राहुल हैं तो उन्होंने यू-टर्न ले लिया। 

उन्होंने अपने मंत्रियों को संकेत दिया और राहुल को हैरान-परेशान छोड़ कर बाईं तरफ के निकासी द्वार की तरफ बढ़ गए जबकि विपक्षी पार्टी के वरिष्ठ नेता के साथ हाय-हैलो तो उन्हें करना ही चाहिए था। इसके बाद भाजपा की ट्रोल ब्रिगेड ने राहुल का एक फोटो, जिसमें वह फोन की तरफ देख रहे हैं, को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है। 

Pardeep

Advertising