ऑफ द रिकॉर्ड: राहुल के खिलाफ भगवा ब्रिगेड

Wednesday, May 15, 2019 - 05:31 AM (IST)

नेशनल डेस्क: यदि 542 लोकसभा सीटों में से कोई एक सीट है जिस पर भाजपा और संघ ने अपनी पूरी ताकत किसी को हराने में झोंक दी है तो वह है अमेठी। चाहे वह मोदी हों, अमित शाह हों, योगी आदित्यनाथ हों या संघ के सैंकड़ों स्वयंसेवक, इन सबने अपनी पूरी शक्ति लगा दी है कि राहुल 17वीं लोकसभा में न पहुंच सकें। अमेठी की ओर जाने वाली सभी सड़कों की सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गई है। लखनऊ व अन्य राज्यों से आने वाले सभी वाहनों की करीब 3-3 बार चैकिंग हो रही है।

मतदान धन व बाहुबल से प्रभावित न हो इसलिए अमेठी की ओर जाने वाले सभी व्यक्तियों व वाहनों की सघन तलाशी हो रही है। इस दौरान 20 हजार तक की ही धनराशि बिना किसी रोक-टोक के ले जाने की अनुमति है। राहुल गांधी के नारे ‘चौकीदार चोर है’ से भाजपा काफी नाराज है। इस नारे के दम से राहुल गांधी ने कार्यकत्र्ताओं में काफी हद तक जोश भरा है इसलिए भाजपा ने अमेठी में राहुल के खिलाफ युद्ध की घोषणा कर दी है ताकि वह अब की बार लोकसभा न पहुंच सकें।

लेकिन राहुल ने भाजपा की इस मंशा को पहले से ही भांप लिया था इसलिए लोकसभा में अपनी उपस्थिति पुख्ता करने के लिए उन्होंने अपना नामांकन केरल के वायनाड से भी भरा है। वह और प्रियंका अब अमेठी में  5 दिनों से अलग-अलग जगहों पर प्रचार करेंगे। मौजूदा समय में कांग्रेस के वार रूम ने भी थोड़ी-बहुत राहत की सांस ली है क्योंकि उसका मानना है कि स्मृति ईरानी एक बार फिर से नजदीकी मुकाबले में हार जाएंगी। 

Pardeep

Advertising