ऑफ द रिकार्ड: विरोधियों ने दिलाया भूपेंद्र हुड्डा को टिकट

Wednesday, May 01, 2019 - 05:15 AM (IST)

नेशनल डेस्क: जिस तरह से भाजपा में मीनाक्षी लेखी को टिकट देने पर बवाल मच गया, हरियाणा कांग्रेस में भी इसी तरह का बवाल हुआ पर यह मीडिया में नहीं आया। पूरी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी उस समय स्तब्ध रह गई जब 2 बार के मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा के विरोधियों ने ही कांग्रेस हाईकमान से कह डाला कि उन्हें सोनीपत सीट से चुनावी मैदान में उतारा जाए। कांग्रेस के पास भी वहां कोई मजबूत प्रत्याशी नहीं था। रणदीप सुर्जेवाला अपना हाथ पहले ही जींद उप-चुनाव में जला चुके हैं और अपने बदले का इंतजार कर रहे हैं। 

कांग्रेस की चुनाव कमेटी की बैठक में हुड्डा के समर्थकों को छोड़ कर सभी वरिष्ठ नेताओं ने सुझाव दिया कि हुड्डा को सोनीपत में भाजपा प्रत्याशी रमेश कौशिक के सामने ताल ठोकनी चाहिए। रोहतक, सोनीपत व हिसार जाट बहुल इलाके हैं। इसलिए हुड्डा जो खुद जाट हैं उनसे बढिय़ा उम्मीदवार नहीं मिल सकता। हालांकि हुड्डा ने विरोधियों की मुहिम को यह तर्क देकर भटकाने का प्रयास किया कि उनका बेटा दीपेन्द्र पहले ही रोहतक सीट से उम्मीदवार है। साथ ही मुझे पूरे हरियाणा में घूमना पड़ेगा क्योंकि राज्य में चुनाव एक ही दिन में हैं और प्रचार समिति का अध्यक्ष होने के नाते सारे राज्य में चुनाव प्रचार करना पड़ेगा।

हुड्डा लोकसभा चुनाव से अपने आपको दूर रख 2019 में होने वाले विधानसभा चुनाव पर अपना ध्यान केंद्रित करना चाहते थे पर ऐसा हुआ नहीं। किसी जमाने में कांग्रेस हाईकमान में हुड्डा का अच्छा खासा दबदबा था और उसका एक शब्द दिल्ली में कानून बन जाता था लेकिन चुनावों में राज्य व केंद्र में पार्टी की हार के बाद विरोधियों ने उसके खिलाफ सिर उठाना शुरू कर दिया। यह भी मालूम हुआ है कि राहुल गांधी ने उन्हें व्यक्तिगत तौर पर कहा कि वह सोनीपत से चुनाव लडऩे के पार्टी के फैसले का सम्मान करें और प्रचार की अगुवाई करें। 

Pardeep

Advertising