ऑफ द रिकॉर्डः काले जादू ने पाक को हिलाया, इमरान ने मचाई है खलबली

Thursday, Oct 03, 2019 - 04:47 AM (IST)

नई दिल्लीः जवाहर भवन में कूटनीतिज्ञ इन दिनों इस बात पर माथापच्ची कर रहे हैं कि क्या पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान काले जादू के अनुयायी हैं? भारत पाकिस्तान के साथ रिश्तों में जमी बर्फ को तोडऩे के लिए राजनयिक स्तर पर बातचीत शुरू कर सकता है। भारतीय खेमे ने इस बारे सूचना इकट्ठी करनी शुरू की और यह जान कर हैरान रह गया कि इमरान काले जादू को मानने वाले हैं और पूरा पाकिस्तान इस बारे में बात कर रहा है। इससे पहले कभी किसी देश के शासक ने सार्वजनिक तौर पर ऐसे संकेत नहीं दिए कि वह काले जादू का अनुयायी है। कश्मीर मसले और आर्थिक मोर्चे पर नाकामी के बाद इमरान खान अब अंधविश्वास का सहारा ले रहे हैं।

ऐसा उस समय नजर आया जब इमरान ने अमरीका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से मुलाकात की। उन्होंने जैकेट के साथ पठान सूट और शॉल पहना हुआ था, आश्चर्य की बात है कि सबका रंग काला था। यहां तक तो चलो फिर भी ठीक था लेकिन जल्दी ही दर्शक यह देखकर हैरान रह गए कि इमरान ने अपने हाथों में एक माला पकड़ी हुई थी जिसे वह लगातार फेर रहे थे। पाकिस्तान के टी.वी. चैनलों पर इमरान का यह काला जादू वायरल हो गया। पाकिस्तानी टी.वी. चैनलों का कहना है कि इमरान की तीसरी बीवी बुशरा जब से उनकी जिंदगी में आई हैं वह उन पर गहरा प्रभाव डाल रही हैं।

पाक टी.वी. चैनलों का दावा है कि बुशरा के पास सुपर नैचुरल शक्तियां हैं। पाकिस्तानी टी.वी. चैनलों के मुताबिक यह बुशरा का ही असर है जिसके कारण इमरान ट्रम्प से मुलाकात के दौरान काले कपड़े पहने और हाथ में माला फेरते हुए कुछ मंत्र  बोलते रहे ताकि वह ट्रम्प का दिमाग बदल सकें और ट्रम्प पाकिस्तान के पक्ष में बयान दें।

ऐसे ऐतिहासिक मौकों के लिए काले रंग को अच्छा नहीं माना जाता लेकिन फिर भी इमरान ने बुशरा के कहने पर ऐसे कपड़े पहने। पाक के लोगों का मानना है कि बुशरा के पास जो 2 जिन्न हैं उनका इस्तेमाल वह कई अलग-अलग कामों के लिए करती हैं। पाकिस्तान का भविष्य देश की प्रथम महिला बुशरा के हाथ में है और इसका पाकिस्तान और उनके पति के राजनीतिक करियर पर क्या असर पड़ेगा, इसका परिणाम आना बाकी है।

Pardeep

Advertising