ऑफ द रिकार्ड: सहयोगियों से खुश नहीं भाजपा

Friday, Mar 15, 2019 - 06:05 AM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र और बिहार में अपनी सीटों की पहचान न करने पर भाजपा शिवसेना व जनता दल-यू से काफी नाराज है। महाराष्ट्र में भाजपा 22 व शिवसेना 26 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। आंतरिक विचार-विमर्श खत्म न होने के चलते अभी तक इन सीटों पर कौन चुनाव लड़ेगा, इस बात पर कोई खुलासा नहीं हुआ है। 

इसी तरह बिहार में भाजपा ने नीतीश को अपने पाले में रखने के बदले 5 सीटों पर अपना दावा छोड़ दिया है। बिहार से भाजपा के पास 22 सांसद हैं। नीतीश कुमार 17 सीटों पर जबकि रामविलास पासवान की पार्टी 6 सीटों पर लड़ेगी, पर इन सीटों पर किस पार्टी की तरफ से कौन चुनाव लड़ेगा, अभी तय नहीं है। 

भाजपा की तरफ से 5 सांसदों के टिकट तो वैसे ही कट गए जबकि कुछ और संसदों के टिकट भी कट सकते हैं जिनकी साख अच्छी नहीं है। जे.डी.यू. के साथ भाजपा की वार्ता करीब-करीब पूरी हो गई है लिहाजा इसका औपचारिक ऐलान कभी भी हो सकता है लेकिन महाराष्ट्र में शिवसेना को ज्यादा सीटें देने के बावजूद भाजपा के लिए समस्या अभी भी बनी हुई है। 

इतना कुछ करने के बाद भी शिवसेना के नेता मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं जिससे भाजपा खफा है। भाजपा के उच्चस्तरीय सूत्रों की मानें तो भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक 16-17 मार्च को होगी जिसमें पार्टी पहले चरण में 97 सीटों पर होने वाले चुनावों के लिए अपने 91 उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है। 

Pardeep

Advertising