ओडिशा ट्रेन हादसे पर बोले विदेश मंत्री जयशंकर-'  इस दुख की घड़ी में दुनिया हमारे साथ खड़ी'

punjabkesari.in Tuesday, Jun 06, 2023 - 01:27 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने  रविवार को नामीबिया में भारतीय प्रवासियों को संबोधित करते हुए कहा  कि ओडिशा में भीषण ट्रेन दुर्घटना के मद्देनजर उन्हें मिले शोक संदेश और समर्थन से पता चलता है कि दुनिया भारत के साथ कितनी जुड़ी हुई है। जयशंकर ने कहा कि ‘दुनिया भर के कई नेताओं और   नामीबिया के विदेश मंत्री ने भी इस दुख की घड़ी में भारत के साथ एकजुटता और सहानुभूति व्यक्त की है।’

 

उन्होंने आगे कहा, ‘मुझे दुनिया भर से कई संदेश मिले, कई विदेश मंत्रियों और दोस्तों ने भी इस बारे में मुझसे अपना दुख जाहिर किया। प्रधानमंत्री को भी बहुत सारे संदेश मिले। यह एक उदाहरण है कि आज की दुनिया कितनी वैश्वीकृत है और दुनिया भारत से कैसे जुड़ी हुई है।’ विदेश मंत्री ने कहा, ‘भारत में एक त्रासदी हुई और दुनिया ने भारत के साथ खड़े होने का फैसला किया।’ विदेश मंत्री एस. जयशंकर तीन दिवसीय यात्रा पर रविवार को नामीबिया की राजधानी विंडहोक पहुंचे हैं।

 

गौरतलब है कि बालासोर जिले में शुक्रवार की शाम लगभग सात बजे शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस और बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने और एक मालगाड़ी से टकराने से यह हादसा हुआ।  दोनों यात्री ट्रेन में करीब 2500 यात्री सवार थे। दुर्घटना में 21 डिब्बे पटरी से उतर गए और गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गए, जिससे सैकड़ों यात्री फंस गए। हादसे में 288 यात्रियों की मौत हुई है. वहीं, 1000 से अधिक जख्मी हैं, जिनमें से 56 की हालत गंभीर है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News