ओडिशा ट्रेन हादसा: अप और डाउन दोनों ट्रैक पर पटरियों को बिछाने का काम पूरा, जानें कब तब शुरू होगा ट्रेनों का परिचालन

Sunday, Jun 04, 2023 - 07:23 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: सरकार ने रविवार को कहा कि बालासोर दुर्घटनास्थल पर अप और डाउन दोनों रेल पटरियों की मरम्मत कर दी गई है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट किया कि अप-लाइन को जोड़ने वाली पटरी को बहाल कर दिया गया है। वैष्णव ने रविवार को ट्वीट किया, ‘‘अप-लाइन को जोड़ने वाली पटरी को शाम करीब पौने पांच बजे बहाल कर दिया गया। ओवरहेड बिजली लाइन की मरम्मत का काम शुरू हो गया है।''

इससे पहले रेल मंत्री ने ट्वीट कर कहा था कि हावड़ा को जोड़ने वाली डाउन लाइन को बहाल कर दिया गया है। अधिकारियों ने कहा कि अब कम से कम दो लाइन को ट्रेन के आवागमन के लिये दुरुस्त कर दिया गया है, लेकिन बालासोर दुर्घटनास्थल पर लूप लाइन सहित सभी पटरियों को ठीक करने के लिए और समय लगेगा। हालांकि, जब तक ओवरहेड इलेक्ट्रिक केबल की मरम्मत नहीं हो जाती, तब तक उन दो लाइन पर केवल डीजल इंजन चलाए जा सकते हैं, जिनकी मरम्मत की जा चुकी है।

अधिकारियों ने कहा कि ओवरहेड बिजली लाइन की मरम्मत हो जाने के बाद इलेक्ट्रिक ट्रेन का संचालन बहाल हो सकता है। उन्होंने संकेत दिया कि इसमें और तीन दिन लगेंगे। बालासोर में शुक्रवार शाम हुए रेल हादसे में कम से कम 275 लोगों की मौत हो गई और घायलों की संख्या 1175 है। देश में पिछले करीब तीन दशकों में यह सबसे भयावह रेल हादसा है। हादसे में, बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस और शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस शामिल हैं।

rajesh kumar

Advertising