अफवाहों को खारिज करते हुए CM नवीन पटनायक ने कहा- मैं पूरी तरह स्वस्थ हूं

punjabkesari.in Saturday, Feb 19, 2022 - 09:24 AM (IST)

भुवनेश्वर: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अपने स्वास्थ्य से जुड़ी अफवाहों को खारिज करते हुए शुक्रवार को दावा किया कि वह पूरी तरह स्वस्थ हैं और राज्य के लोगों की सेवा में जुटे हुए हैं।
 

पटनायक शुक्रवार को दिन में 11वीं सदी के श्री लिंगराज मंदिर गये और वहां एकामरा क्षेत्र सुविधाओं और स्मारक पुनरुद्धार कार्य योजना (एकामरा योजना) के काम की समीक्षा की। पटनायक ऐसे समय में मंदिर में गये जब पूरे प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बीच अफवाहों का दौर जारी था। 
 

प्रदेश में सत्तारूढ़ बीजद अध्यक्ष ने कहा कि मैं आप सभी को आश्वस्त कर सकता हूं कि मैं पूरी तरह से स्वस्थ हूं और ओडिशा के लोगों की सेवा करके बहुत खुश हूं। जब भी चुनाव होता है, मेरे स्वास्थ्य को लेकर अफवाहें फैलती हैं। उनका बयान महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि वह पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने के लिए बाहर नहीं निकले, लेकिन पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ कई ऑनलाइन बैठकों को संबोधित किया।
 

उन्होंने कहा कि जब भी कोई अफवाह होती है, तो आप आश्वस्त हो सकते हैं कि बीजू जनता दल बहुत अच्छा प्रदर्शन करने जा रहा है। यह पूछे जाने पर कि क्या विपक्षी दलों ने ऐसी अफवाह फैलाई, सत्तारूढ़ बीजद प्रमुख ने कहा कि मैं अभी कुछ नहीं कहना चाहता। आप जानते हैं कि आदर्श आचार संहिता लागू है और किसी को ज्यादा कुछ नहीं बोलना चाहिए। 
 

पटनायक ने 2017 में पिछले पंचायत चुनाव के दौरान प्रचार नहीं किया था और इस बार वह कोविड-19 महामारी के कारण लोगों से नहीं मिले। महामारी के प्रकोप के बाद से वह दो साल तक लोक सेवा भवन स्थित अपने कार्यालय भी नहीं गये हैं। गणतंत्र दिवस के मौके पर पटनायक को आखिरी बार यहां महात्मा गांधी रोड पर देखा गया था। अपने स्वास्थ्य के बारे में लोगों को बताते हुये पटनायक ने राज्य की जनता से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की।


मुख्यमंत्री के स्वस्थ्य पर जारी अफवाह के बीच विपक्षी भाजपा और कांग्रेस ने सत्तारूढ़ बीजद की आलोचना की। उन्होंने सत्तारूढ़ दल पर अफवाह फैलाने का आरोप लगाया। भाजपा प्रवक्ता सुरथ बिस्वाल ने कहा कि हमें अफवाहों की कोई जानकारी नहीं है। वे (बीजद) स्वयं अफवाह फैला रहे हैं और इसे खारिज भी कर रहे हैं। इसकी मंशा केवल सहानुभूति बटोरना है। 

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता देबाशीष पटनायक ने बीजद सरकार को मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य के बारे में अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करने की चुनौती दी। उन्होंने कहा कि अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने से सरकार को किसने रोका है। यह गंभीर बात है कि कोई राज्य के मुखिया के खिलाफ ऐसी हरकत कर सकता है। सच्चाई यह है कि बीजद ने राजनीतिक लाभ लेने के लिये स्वयं यह अफवाह फैलायी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News