ओडिशा के लड़के ने अपने 'अमेरिकी एक्सेंट' से किया हैरान, सोशल मीडिया पर मचाई धूम, देखें वीडियो

Friday, Feb 23, 2024 - 04:33 PM (IST)

नेशनल डेस्क: ओडिशा का एक शख्स अपने ट्यूटोरियल वीडियो से सोशल मीडिया सनसनी बन गया है। वह नियमित रूप से दूसरों को अमेरिकी लहजे में बात करने का तरीका सिखाने के लिए क्लिप साझा करते हैं। उनके वीडियो को अक्सर लाखों व्यूज और हजारों कमेंट्स मिलते हैं। 21 वर्षीय धीरज टाकरी के इंस्टाग्राम बायो में लिखा है, "विदेश गए बिना, मूल निवासियों की तरह अंग्रेजी बोलें।"
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dhiraj Takri (@dhirajtakri)

वह ऐसे वीडियो साझा करते हैं जिनमें उन्हें अमेरिकी लहजे में कुछ शब्दों का उच्चारण करते हुए दिखाया गया है। वह वेब श्रृंखला या टेलीविज़न शो के अंश जोड़कर अपनी क्लिप को मज़ेदार बनाता है जिसमें पात्र समान पंक्तियाँ कहते हैं। यहाँ एक वीडियो है जो 14 मिलियन से अधिक बार देखा गया वायरल हुआ। क्लिप में, टाकरी को यह व्यक्त करते हुए देखा गया है कि अमेरिकी अंग्रेजी में प्रत्यय 'आईएनजी' का उच्चारण कैसे किया जाता है। उन्होंने एक और वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने बताया कि कैसे अक्सर बोलते समय व्याकरण को नजरअंदाज कर दिया जाता है।

इस वीडियो को लोगों की मिली-जुली प्रतिक्रियाएं मिलीं. जबकि कुछ लोग उनकी धारणा से खुश नहीं थे, दूसरों ने कहा कि यह समझ में आता है। उन्हें अभिनेता नरगिस फाखरी से भी सराहनापूर्ण प्रतिक्रिया मिली। टिप्पणी अनुभाग में उन्होंने लिखा, "यह बहुत बढ़िया था"।
 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dhiraj Takri (@dhirajtakri)

उन्होंने यह इंस्टाग्राम पेज क्यों शुरू किया?
टैक्री ने अपने पेज और जुनून के बारे में बात करने के लिए इंस्टाग्राम पर एक ब्लॉग लिंक भी साझा किया। “मुझे अंग्रेजी में महारत हासिल करने और वैश्विक स्तर पर लोगों से जुड़ने के लिए आत्मविश्वास से बोलने का शौक है। स्कूल हमेशा स्वाभाविक लगने पर ध्यान केंद्रित नहीं करता, इसलिए मैंने दूसरों की मदद करने के लिए एक चैनल शुरू किया। मैं एक मूल निवासी की तरह दिखने और उस यात्रा को साझा करने पर काम कर रहा हूं,'' उन्होंने लिखा। अंतिम कुछ पंक्तियों में, उन्होंने योगदान के लिए भी आग्रह किया और कहा कि इससे उन्हें "अधिक वीडियो बनाने और अधिक लोगों तक पहुंचने" में मदद मिलेगी।

 

Mahima

Advertising