ओडिशा के स्कूल में बंद रह गया मासूम, प्रिसिंपल सस्पेंड

Friday, Sep 13, 2019 - 01:53 PM (IST)

बालासोर: ओडिशा के बालासोर में पहली क्लास में पढ़नेवाला मासूम स्कूल की छुट्टी के वक्त अपनी टीचर से परमिशन लेकर शौचालय गया। अभी वो शौचालय के अंदर ही था कि स्कूल का कर्मचारी मेन गेट पर ताला लगाकर चला गया और ये मासूम अंदर ही बंद रह गया।

मामला बालासोर स्थित सरकारी महावीर नोडल स्कूल का है। बुधवार, 12 सितंबर को स्कूल के क्लास फर्स्ट में पढ़नेवाला एक बच्चा एक घंटे से ज्यादा वक्त तक स्कूल में अकेले रहा। दरअसल, वो स्कूल की छुट्टी के वक्त शौचालय गया था लेकिन उसी दौरान स्कूल के कर्मचारी ने वहां किसी के होने की जांच किए बिना ही मेन दरवाजा पर ताला लगा दिया। इधर, बच्चे के पिता को उसे लेने के लिए स्कूल पहुंचने में कुछ देर हो गई थी। जिसके बाद अंदर बंद घबराया मासूम गेट के पास आकर रोने लगा।

जब आसपास से गुजर रहे लोगों ने बंद स्कूल के अंदर से बच्चे के रोने की आवाज सुनी तो पास जाकर पाया कि बच्चा स्कूल में बंद है। जिसके बाद उन लोगों ने बच्चे को चुप कराया और उस कर्मचारी को बुलाया जिसके पास स्कूल की चाबी थी। इधर बच्चे के पिता ने नाराजगी जताते हुए कहा कि, ‘स्कूल के गेट पर ताला लगाने वाले कर्मी ने यह जांच ही नहीं की कि अंदर कोई है या नहीं। जबकि मेरे बेटे ने शौचालय जाने से पहले टीचर को सूचित किया था।’ वहीं पूरे मामले पर प्रधानाचार्या शांति प्रतिमा महापात्र का कहना है कि स्कूल सड़क के किनारे होने की वजह से वह द्वार पर ताला लगवा देती थीं। हालांकि, मामला उजागर होने पर प्रधानाचार्या को अपने कार्य में कोताही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया।

prachi upadhyay

Advertising