October 2024 holiday: लगातार 3 दिन की छुट्टी: 2, 3 अक्टूबर और 11-12-13 अक्टूबर को रहेगा अवकाश

punjabkesari.in Monday, Sep 30, 2024 - 04:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  अक्टूबर 2024 में छुट्टियों की भरमार होने की संभावना है क्योंकि इस महीने में कई प्रमुख त्योहार और विशेष अवसर पड़ते हैं। कुछ प्रमुख छुट्टियाँ इस प्रकार हो सकती हैं:

अक्टूबर का पहला सार्वजनिक अवकाश 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर रहेगा। इसके बाद 3 अक्टूबर को नवरात्रि स्थापना और महाराजा अग्रसेन जयंती के अवसर पर छुट्टी होगी। इस दिन बैंक, सरकारी कार्यालय, स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। इसके अलावा राजस्थान में 5 और 6 अक्टूबर को शनिवार और रविवार होने के चलते भी सरकारी कार्यालय और स्कूल बंद रहेंगे।

11 अक्टूबर को दुर्गाष्टमी का अवकाश रहेगा, जबकि 12 अक्टूबर को विजयदशमी के मौके पर सभी सरकारी दफ्तर, बैंक, और स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी होगी। इसके बाद 13 अक्टूबर को रविवार का अवकाश रहेगा, जिससे लगातार तीन दिन की छुट्टियां मिलेंगी, जो यात्रा के लिए एक अच्छा मौका हो सकता है।

19 और 20 अक्टूबर को फिर शनिवार और रविवार के अवकाश के चलते सरकारी कार्यालय और स्कूल बंद रहेंगे। 26 अक्टूबर को चौथा शनिवार होने के कारण बैंक बंद रहेंगे, जबकि 27 अक्टूबर को रविवार की छुट्टी रहेगी।

अक्टूबर के अंत में, 31 अक्टूबर को नरक चतुर्दशी और दिवाली का पर्व होगा, जिसके चलते एक और अवकाश मिलेगा, जिससे महीने का समापन होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News