मंत्री नईम अख्तर की चाह: संघर्षविराम के लिए अखिल पार्टी प्रतिनिधिमंडल में शामिल हो अलगाववादी

Saturday, May 12, 2018 - 11:23 AM (IST)

श्रीनगर : पी.डब्लु.डी. मंत्री और प्रदेश सरकार के प्रवक्ता नईम अख्तर ने अलगाववादियों के संयुक्त प्रतिरोध नेतृत्व (जे.आर.एल.) से अखिल पार्टी प्रतिनिधिमंडल में शामिल होने का आग्रह किया। अखिल पार्टी प्रतिनिमंडल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करके सुरक्षाबलों द्वारा रमजान में एकतरफा संघर्षविराम की मांग करेंगे। एक स्थानीय समाचार एजेंसी को अख्तर ने बताया कि संघर्षविराम का प्रस्ताव सार्वजनिक डोमेन में है और हम संघर्षरिाम पर सभी वर्गों और राजनीतिक विचारधाराओं के लोगों से बयानों का स्वागत करते हैं। 
उन्होंने कहा कि संघर्षविराम पर वार्ता के लिए दिल्ली जाने वाले अखिल पार्टी प्रतिनिधिमंडल में जे.आर.एल. भी शामिल हो सकता है और कश्मीरियों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए संघर्षविराम प्रस्ताव पर पाकिस्तान को भी जवाब देना चाहिए। 


अख्तर ने कहा कि यदि तत्काल प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और पाकिस्तान के मजबूत नेता परवेज मुशर्रफ ‘शांति और संघर्षविराम’ के रास्ते पर चल सकते हैं तो वर्तमान में भारत और पाकिस्तान के नेता कश्मीरियों की भावनाओं का सम्मान करने के लिए ऐसा क्यों नहीं कर सकते हैं।  जे.आर.एल. अलगाववादियों का समूह है जिसका नेतृत्व सैयद अली शाह गिलानी, मीरवायज उमर फारुक और मोहम्मद यासीन मलिक करते हैं। 
 

Monika Jamwal

Advertising