मां को जाधव से मिला मानवता दिखाए नवाज सरकारः पाक अखबार

Saturday, Jul 15, 2017 - 06:39 PM (IST)

लाहौरः पाकिस्तानी मीडिया कुलभूषण जाधव की मां को वीजा प्रदान करने का समर्थन कर रहा है। एक अग्रणी अखबार ने आज कहा कि पाकिस्तान को मानवीय आधार पर कुलभूषण जाधव की मां को वीजा देने की सलाह दी ताकि इससे दोनों देशों  संबंधों में तल्खी  कम हो सके और पाक के लिए ये बेहतर अवसर है।   पाकिस्तान ने जाधव को भारतीय वाणिज्यिक दूतावास पहुंच देने से लगातार इंकार किया है और अपने बेटे को देखने के लिए पाकिस्तान आने के वास्ते उनकी मां का वीजा आवेदन मंजूरी के लिए प्रशासन के समक्ष लंबित है।

 डॉन अखबार में एक संपादकीय में कहा है गया है कि पाकिस्तान सरकार को यह दिखाने के लिए मानवीय आधार पर जाधव की मां को वीजा प्रदान करना चाहिए कि मानवता अब भी जगमगा सकती है। इसमें कहा गया है कि वीजा आवेदन दोनों देशों के बीच एक दूसरे कि खिलाफ बढ़ते टकराव के रूख से पीछे हटने के लिए नए अवसर की तरह है। अखबार ने कहा है, मां और बेटे की मुलाकात, अंतर्राष्ट्रीय अदालत में भारत द्वारा चलाए गए किसी मामले को लेकर वाणिज्यिक दूतावास पहुंच से बिल्कुल अलग है।

इसमें कहा गया है कि मुलाकात से जाधव के खिलाफ पाकिस्तान का मामला कमजोर नहीं होगा। संपादकीय में कहा गया है कि छोटी कवायदों से भारत और पाकिस्तान के बीच समग्र संबंधों में तल्खी कम हो सकती है और आगे संवेदनशील उपायों का द्वार खोलने वाला बन सकता है। पाकिस्तान और भारत संबंधों के गर्त में है, जाधव की मां का अनुरोध दोनों तरफ से यह दिखाने का अवसर है कि मानवता रोशन हो सकती है। एक सैन्य अदालत ने जासूसी और आतंकवाद के आरोप में अप्रैल में जाधव को मौत की सजा सुनाई थी। 

 

Advertising