जब फिल्मी तर्ज पर डिलीवरी कराने नर्सें खुद बन गईं डॉक्टर...

Tuesday, Oct 03, 2017 - 06:18 PM (IST)

नई दिल्लीः फिल्मी स्टाइल में बच्चे की डिलीवारी कराने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बॉलीवुड फिल्म 3 इडियट की तरह नर्सों ने डॉक्टर से फोन पर बात करके डिलीवारी कराने की कोशिश की लेकिन इस गैरजिम्मेदारान रवैये के चलते नवजात की मौत हो गई। दरअसल, पूरा घटनाक्रम ओडिशा के केंद्रपाड़ा स्थित एक प्राइवेट अस्पताल की है। साई हॉस्पिटल में नर्सों ने डॉक्टर की गैर मौजूदगी में फिल्मी स्टाइल में डिलीवरी कराने की कोशिश की, जिसकी वजह से बच्चे के जन्म लेने से पहले ही मौत हो गई।

केंद्रपाड़ा की आरती समल अपने पति कल्पतरु समल के साथ डिलीवरी के लिए साई अस्पताल पहुंची थी लेकिन वहां डॉ रश्मीकांत पात्रा मौजूद नहीं थे। इस दौरान नर्सें ने डॉक्टर से फोन पर सलाह मशविरा करके सीजेरियन ऑपरेशन किया और नवजात की मौत हो गई। इतनी बड़ी लापरवाही की वजह से अारती समल ने न सिर्फ अपना नवजात बच्चा खो दिया, बल्कि उनका गर्भाशय भी डैमेज हो गया।

इसके बाद कल्पतरु समल नवजात बच्चे के शव को लेकर केंद्रपाड़ा पुलिस स्टेशन पहुंचे और डॉक्टर के खिलाफ FIR दर्ज कराई। उन्होंने बताया कि जब हमने डॉक्टर रश्मिकांत पात्रा से संपर्क किया तो उन्होंने आरती को हॉस्पिटल में भर्ती कराने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि वह हॉस्पिटल में मौजूद नहीं लेकिन नर्सों के साथ को-ऑर्डिनेट कर लेंगे।

कल्पतरु ने कहा, 'जब मेरी पत्नी की हालत गंभीर हो गई, तब भी डॉक्टर नहीं आए। मुझे नहीं पता कि किसने यह ऑपरेशन किया, लेकिन इसके बाद हमने अपना बच्चा खो दिया। इतना ही नहीं, मेरी पत्नी गर्भाशय भी डैमेज हो गया। समल का कहना है कि अस्पताल प्रशासन की लापरवाही के चलते मेरे बच्चे की जान गई। मामले में डॉक्टर के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है।  
 

Advertising