अजमेर दरगाह पर चादर चढ़ाने के बाद नूपुर शर्मा की हत्या का बनाया था प्लान, पाकिस्तान से आया रिजवान ने रची थी ये पूरी साजिश

Tuesday, Jul 19, 2022 - 12:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मोहम्मद पैगमंबर पर विवादित टिप्पणी करने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजप) की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की हत्या के प्लान का एक बड़ा खुलासा हुआ है। दरअसल,  नूपुर शर्मा की हत्या करने के लिए पाकिस्तान से एक घुसपैठिया भारत पहुंचा था जिसे राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पकड़ लिया है।  इस 24 साल के पाकिस्तानी नागरिक की पहचान रिजवान अशरफ के तौर पर हुई है। 

जानकारी के अनुसार, यह शख्स हिंदूमलकोट सेक्टर में खखां चेक पोस्ट से देश की सीमा में घुसने की कोशिश कर रहा था।  पाकिस्तान में पंजाब के मंडी बहाव बीन के रहने वाले रिजवान अशरफ के बारे में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए। अशरफ के भारत में घुसने के पीछे की मंशा  नूपुर शर्मा की  हत्या करना था।

बे मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीएसएफ की पूछताछ में खुलासा हुआ है कि यह घुसपैठिया बीजेपी की निलंबित नेता नूपुर शर्मा की  हत्या करना चाहता था। पैगम्बर मोहम्मद को लेकर नूपुर शर्मा द्वारा दिये गये बयान को लेकर वह इस वारदात को अंजाम देना चाहता था। पूछताछ में पता चला है कि उसने भारत में घुसने के बाद अजमेर दरगाह पर चादर चढ़ाने के बाद नूपुर शर्मा की हत्या का प्लान बनाया था।
 

Anu Malhotra

Advertising