NTPC हादसाः अली अनवर का विवादित बयान, कहा- बॉयलर 'गेरुआ रंग' का होता तो नहीं होता हादसा

Thursday, Nov 02, 2017 - 06:18 PM (IST)

नई दिल्‍ली: रायबरेली के उंचाहार स्थित एनटीपीसी के संयंत्र में बॉयलर फटने से हुए भयावह हादसे पर राज्यसभा सांसद और जनता दल यूनाइटेड से निलंबित नेता अली अनवर का असंवेदनशील बयान सामने आया है। अली अनवर ने कहा कि केंद्र और राज्‍य सरकार अगर बॉयलर पर गेरुआ रंग चढ़ा देती तो ये हादसा होने से बच जाता।

अली अनवर ने कहा कि ये अत्‍यंत दुखद घटना है। एनटीपीसी के प्‍लांट में बॉयलर फटने का मतलब है कि वहां मेंटिनेंस और देखरेख नहीं हो रही'। उन्‍होंने इसे केंद्र और राज्‍य सरकार की लापरवाही बताया। उन्‍होंने आगे कहा कि ये लोग मकानों और सचिवालयों की दीवारों को गेरुआ रंग में रंग रहे हैं तो बॉयलर पर भी गेरुआ रंग चढ़ा दीजिए, शायद वो फटने से बच जाए।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कार्यालय भवन 'एनेक्सी' भी अब गेरुए रंग में रंगा जा रहा है। लाल बहादुर शास्त्री भवन यानी 'एनेक्सी' में मुख्यमंत्री के कार्यालय के साथ-साथ विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के दफ्तर हैं। अब इसके सफेद रंग को भगवा किया जा रहा है।

बता दें कि रायबरेली जिले में एनटीपीसी के बॉयलर फटने से मरने वालों की संख्या बढ़कर गुरुवार 30 हो गई। हालांकि प्रदेश सरकार ने 26 लोगों की पुष्टी की है। वहीं, इस हादसे में घायल करीब 60 लोगों का इलाज जिला अस्पताल तथा लखनऊ के ट्रामा सेंटर में चल रहा है। 

Advertising