NSA अजीत डोभाल ने नेपाल के पीएम प्रचंड से की मुलाकात

punjabkesari.in Thursday, Jun 01, 2023 - 01:55 AM (IST)

नई दिल्लीः राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने बुधवार शाम यहां नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड' से शिष्टाचार मुलाकात की। दहल के निजी सचिवालय के अनुसार, डोभाल ने दहल से मौर्य होटल में मुलाकात की।  नेपाली दैनिक समाचार पत्रों ने बताया कि दहल और एनएसए डोभाल के साथ विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा भी थे। 

दहल भारत की चार दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर हैं। इससे पहले दहल बुधवार दोपहर नयी दिल्ली पहुंचे। इंदिरा गांधी अंतररष्ट्रीय हवाई अड्डे पर केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। इसके बाद दहल प्रचंड मौर्या होटल गए, जहां उन्होंने भारतीय राजनयिकों के साथ द्विपक्षीय वार्ता की।

नेपाल के प्रधानमंत्री गुरुवार को राजघाट पर पुष्पांजलि अर्पित कर नई दिल्ली में अपनी कूटनीतिक व्यस्तताओं की शुरुआत करेंगे। बाद में वह हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ बातचीत करेंगे। दोनों पक्षों की ओर से समझौतों का आदान-प्रदान और प्रेस वक्तव्य होंगे। दोपहर में, दहल उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात करेंगे और शाम को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात करेंगे। दहल शाम को इंदौर के लिए रवाना होंगे और वहां शुक्रवार का दिन बिताने के बाद शनिवार की शाम को काठमांडू के लिए प्रस्थान करेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News