Fastags के लिए अब आपको नहीं देना होगा पैसा, ऐसे पाएं Free

Wednesday, Feb 12, 2020 - 08:47 PM (IST)

नई दिल्लीः अगर आपके पास कार है तो मुमकिन है आप फास्टैग लेने की सोच रहे होंगे या फिर खरीद लिया होगा। अगर आप अब फास्टैग खरीदने के लिए जा रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। दरअसल, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने टोल प्लाजा पर डिजिटल तकनीक से टैक्स भुगतान के लिए फास्टैग का वितरण 15 दिन के लिए फिर फ्री कर दिया है।

सरकार के इस फैसले से वाहन मालिकों को अपने वाहन पर फास्टैग लगाने के लिए सौ रुपए की राशि का भुगतान नहीं करना पड़ेगा। इस अवधि में वाहनों के पंजीकरण प्रमाणपत्र के साथ किसी भी बिक्री केन्द्र से फास्टैग निशुल्क प्राप्त किया जा सकता है। फास्टैग के लिए निर्धारित सुरक्षा जमा राशि और वैलेट में न्यूनतम शेष राशि यथावत बनी रहेगी इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है।

एनएचएआई के फास्टैग बिक्री केन्द्र की जानकारी हासिल करने के लिए माईफास्टैग ऐप, डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडॉट आईएचएमसीएल डॉट कॉम पर या हेल्पलाइन नंबर 1033 पर संपकर् किया जा सकता है। एनएचएआई दूसरी बार फास्टैग फ्री कर रही है। इससे पहले उसने 22 नवंबर से 15 दिसंबर तक फास्टैग मुफ्त देने की घेाषणा की थी। एनएचएआई के सभी प्लाजों के अलावा आरटीओ, सामान्य सुविधा केन्द्रों, परिवहन केन्द्रों और पेट्रोल पंप से भी फास्टैग को खरीदा जा सकता है।

 

Yaspal

Advertising