अब आप भी बजट के लिए दे सकते हैं अपने सुझाव, पीएम मोदी ने दिया यह खास मौका

Wednesday, Jan 08, 2020 - 11:26 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नये वित्त वर्ष के लिये संसद में पेश किये जाने वाले केन्द्रीय बजट के लिये आम लोगों से विचार और सुझावों को आमंत्रित किया है। मोदी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि केंद्रीय बजट 130 करोड़ भारतीयों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करता है और भारत को विकास की दिशा में आगे बढ़ता है। 

मोदी ने लिखा कि मैं आप सभी को ‘मेरी सरकार' के इस वर्ष के बजट के लिए अपने विचारों और सुझावों को साझा करने के लिए आमंत्रित करता हूं। उन्होंने अपने ट्वीट के साथ ‘मेरी सरकार का केन्द्रीय बजट' पोस्ट को भी साझा किया जिसमें किसानों, शिक्षक और अन्य लोगों से मूल्यवान विचार भेजने की अपील की है। 

उल्लेखनीय है कि 31 जनवरी से संसद का बजट सत्र शुरु हो सकता है और एक फरवरी को वर्ष 2020-21 के लिए मोदी सरकार दूसरे कार्यकाल का पहला आम बजट पेश कर सकती हैं। वहीं सोमवार को पीएम ने देश के शीर्ष 10 कारोबारियों से मुलाकात की, जिसमें देश के सबसे बड़े समूह रिलायंस इंडस्ट्रीज, वेदांता, टाटा समूह, महिंद्रा एंड महिंद्रा, अडानी और भारती एंटरप्राइजेज शामिल रहे। इसमें उन्होंने अर्थव्यवस्था में सुधार व रोजगार सृजन व विकास दर में बढ़ोतरी पर चर्चा की।

vasudha

Advertising