अब जूते बेचने लगा धोनी की IPL टीम का ये खिलाड़ी, कहा-बिजनेस को और बढ़ाना है

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2024 - 03:09 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  आईपीएल 2024 शुरू होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। इसके साथ ही चेन्‍नई सुपर किंग्‍स समेत IPL की अन्य टीमें ने भी तैयारियों शुरू कर दी है। इसी बीच, पूर्व भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की कप्‍तानी में खेलने वाली CSK टीम के एक स्‍टार क्रिकेटर ने अपने बिजनेस को लेकर बड़ा ऐलान किया है। हम बात कर रहे हैं CSK के तेज गेंदबाज दीपक चाहर की, जो स्‍पोर्ट्स वियर बिजनेस में एंट्री ले चुके हैं। 

बता दें कि दीपक चाहर ने अपने बिजनेस जर्नी की शुरुआत मार्च 2023 में ट्रेड फैंटेसी गेम नामक एक फंतासी गेमिंग प्लेटफॉर्म के साथ की थी। इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाज दीपक चाहर ने एक स्पोर्ट्सवियर और क्रिकेट जूते संगठन DNINE स्पोर्ट्स को लॉन्च किया। उन्होंने कहा कि इस बार वह डीएनआईएनई स्पोर्ट्स के तहत एक नई रेंज लॉन्च करने के लिए तैयार हैं।

PunjabKesari

स्‍पोर्ट्स ब्रांड को बड़ा बनाने की योजना 
दीपक चाहर ने बताया कि वे अपने स्पोर्ट्स ब्रांड को संपूर्ण यानी बड़ा बनाना चाहते है। इस लिए अब क्रिकेट जूतों के बाद उन्होंने रनिंग जूतों के बड़े बाजार में भी एंट्री ले ली है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिकेटर ने कहा कि हम IPL के अंत के आसपास रनिंग जूतों को भी लॉन्च कर दिया जाएगा। उन्‍होंने आगे कहा कि इसके बाद हम स्‍टोर खोलना के बारे में भी सोच रहे हैं।

PunjabKesari

ऑनलाइन स्‍पोर्ट्स प्रोडक्‍ट की बिक्री कम
दीपक चाहर ने कहा मैंने देखआ है कि लोगों को स्‍पोर्ट्स प्रोडक्‍ट ऑनलाइन खरीदना पसंद नहीं है। ऑनलाइन सही साइज, फिट और आराम मिलना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। आज के समय में ऑनलाइन लोगों तक पहुंचना तो काफी आसान हैं। इसी कारण लोग ऑनलाइन देखते हैं और ऑफलाइन खरीदते हैं। उन्‍होंने कहा कि इसके लिए हमें एक मजबूत चैनल की आवश्‍यकता भी है। हमने कम से कम 50 शहरों को कवर किया है, जहां हमारे पास अच्‍छे सेलर हैं और इसका हम आगे भी विस्‍तार कर रहे हैं। 

PunjabKesari


फंतासी गेमिंग बिजनेस का क्‍या हुआ 
फंतासी गेमिंग पर क्रिकेटर ने कहा कि बिजनेस थोड़ा धीमा है, यही कारण है कि हम लॉन्च के पहले साल में 10 करोड़ डाउनलोड और 3.5 करोड़ रुपये के रेवेन्‍यू के अपने लक्ष्य को पूरा नहीं कर पाए हैं। इस साल का आईपीएल टीएफजी के लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा क्योंकि हमने ऐप बदल दिया है और हम नई सुविधाएं लेकर आएंगे। जूतों के कारोबार पर अपडेट देते हुए क्रिकेटर ने कहा कि शुरुआत में हमारे पास 10,000 जोड़ी क्रिकेट जूते थे और हम 6,000 से अधिक जोड़ी जूते बेचने में कामयाब रहे. हमरा टारगेट DNINE को बेस्‍ट इंडियन ब्रांड बनाना है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News