अब स्‍मृति ईरानी ने बताया अपना गोत्र, सिंदूर लगाने की भी बताई वजह

Wednesday, Nov 28, 2018 - 02:29 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के बाद अब केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने अपना गोत्र बताया है। स्मृति ने बताया कि उनके  पिता हिंदू थे और उनका गोत्र कौशल था, ऐसे में मेरा गोत्र भी कौशल है। स्मृति ने ट्वीट किया, 'मेरा गोत्र कौशल है जैसा कि मेरे पिता का है। मेरे पति और बच्‍चे पारसी हैं, इसलिए उनका कोई गोत्र नहीं है। साथ ही उन्होंने एक और ट्वीट किया और अपनी मांग में सिदूंर लगाने की वजह बताई।

स्मृति ने कहा कहा कि मैं हिंदू धर्म में विश्‍वास करती हूं इसलिए सिंदूर लगाती हूं। हालांकि साथ ही उन्होंने कहा कि मेरा धर्म हिंदुस्तान है, मेरा कर्म हिंदुस्तान है, मेरी आस्था हिंदुस्तान है, मेरा विश्वास हिंदुस्तान है। स्‍मृति ने अमेठी से राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा था और वह लगातार इस क्षेत्र के दौरे करती रहती हैं। अमेठी के विकास को लेकर वह अक्‍सर राहुल गांधी को घेरती आई हैं। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान में पुष्कर में ब्रह्मा जी के मंदिर में पूजा-अर्चना के समय अपना गोत्र बताया था।

राहुल ने कहा था कि वे कौल (कश्मीरी) ब्राह्मण हैं और दत्तात्रेय उनका गोत्र है। राहुल के जवाब के बाद पंडित ने पूजा करवाई थी। बता दें कि पांच राज्‍यों-मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, मिजोरम, तेलंगाना में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं और इस बार कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला है। जहां मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान में पहले से ही भाजपा सरकार है वहीं कांग्रेस इन तीनों पर अपना कबज्जा करने की जद्दोजदह कर रही है। दूसरी तरफ भाजपा मिजोरम में भी अपना परचम लहराना चाहती है।

Seema Sharma

Advertising