मसूरी के कैंपटी फॉल में अब केवल 50 पर्यटकों को अनुमति, वीडियो वायरल होने के बाद लिया यह फैसला

Friday, Jul 09, 2021 - 09:41 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  हिल स्टेशनों पर बड़ी संख्या में लोगों के उमड़ती भीड़ तीसरी लहर को न्यौता देती दिखई दे रही है।  लोग भारी मात्रा में बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए बिना सैर सपाटे पर निकल रहे हैं। अब टिहरी जिले के प्रमुख पर्यटक स्थल कैंपटीफॉल झरने में एक बार में 50 पर्यटक ही नहा पाएंगे। 


लोगों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए मसूरी के प्रशासन ने यह फैसला लिया है। इसके साथ ही पर्यटक आधे घंटे से ज्यादा झरने में नहीं रूक पाएंगे। समय समाप्त होते ही उन्हे बाहर निकाल दिया जाएगा।  दरअसल सोशल मीडिया पर  झरने में सैकड़ों पर्यटकों के एक साथ नहाने की फोटो वायरल होने के बाद जिला प्रशासन ने यह कदम उठाया है।


 केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी हिल स्टेशनों और बाजारों में कोविड-19 से बचाव के नियमों का अनुपालन किये बगैर लोगों के घूमने पर चिंता प्रकट की और चेतावनी दी कि इस तरह की ढिलाई महामारी से निपटने में अब तक मिली कामयाबी पर पानी फेर देगा। एक अधिकारी ने महामारी के अभी तक खत्म नहीं होने का जिक्र करते हुए हिल स्टेशनों पर बड़ी संख्या में लोगों के उमड़ने की तस्वीरों को ‘‘डराने वाली ’’ बताया।


मीडिया में प्रकाशित हुई हिमाचल प्रदेश के मनाली और शिमला, उत्तराखंड के मसूरी, दिल्ली में सदर बाजार और लक्ष्मी नगर की तस्वीरों में सामाजिक दूरी के नियमों का पालन किये बगैर तथा मास्क पहने बगैर चारों ओर बड़ी संख्या में लोग घूमते नजर आ रहे हैं। उत्तराखंड में नैनीताल, ऋषिकेश, हरिद्वार में लोगों का जमावड़ा लगा हुआ है। 
 

vasudha

Advertising