अब बीजेपी सहयोगियों ने उठाए EVM पर सवाल

Thursday, May 31, 2018 - 06:56 PM (IST)

नेशनल डेस्कः गुरुवार 31 मई को देशभर की 4 लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों की मतगणना हुई। सभी सीटों के नतीजे सामने आने के बाद एक बार फिर इलेक्ट्रॉनिंग  वोटिंग मशीन (EVM) विवाद सामने आया है। इस बार बीजेपी के सहयोगी दल शिरोमणि अकाली दल (शिअद) और शिवसेना ने ईवीएम से छेड़छाड़ के आरोप लगाए हैं।

महाराष्ट्र की पालघर सीट से बीजेपी ने जीत दर्ज की है। यहां से बीजेपी उम्मीदवार राजेंद्र गावित 44589 वोटों से जीते। जीत के बाद शिवसेना की ओर से ईवीएम से छेड़छाड़ की खबरें सामने आने लगी।


शिवसेना नेता अनिल देसाई ने कहा कि ईवीएम से छेड़छाड़ की गई। पालघर से शिवसेना ने बीजेपी के दिवंगत सांसद चिंतामन वांगा के बेटे श्रीनिवास वांगा को मैदान में उतारा था। वहीं जीतने वाले उम्मीदवार कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे और बीजेपी के टिकट पर उपचुनाव लड़ा, जीत हासिल की। कांग्रेस ने यहां से दामोदर शिगंडा को मैदान मे उतारा था।

 


बता दें कि शिवसेना ने 2019 के लोकसभा चुनाव में अकेले लड़ने का फैसला किया है, लेकिन पालघर उपचुनाव के नतीजे उसकी अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहे हैं। अब इसके बाद देखना दिलचस्प होगा कि पालघर चुनाव के बाद शिवसेना और बीजेपी के रिश्तों में क्या मोड़ आता है। मौजूदा समय में बीजेपी और शिवसेना के रिश्ते बेहद कड़वे हो चुके हैं और जुबानी जंग भी तेज है।

 

Yaspal

Advertising