अनुच्छेद 370 खत्म होने का मतलब कश्मीर में सम्पत्ति खरीदने का लाइसेंस मिलना : योगी आदित्यनाथ

punjabkesari.in Thursday, Oct 22, 2020 - 03:56 PM (IST)

जमुई/ पटना : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने  कहा कि अनुच्छेद 370 के प्रावधान समाप्त होने का मतलब दूसरे राज्य के लोगों को जम्मू कश्मीर में सम्पत्ति खरीदने का 'लाइसेंस' मिलना है । योगी आदित्यनाथ के इस बयान के कई मायने निकाले जा सकते हैं । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने बिहार विधानसभा चुनाव के संदर्भ में बुधवार को जमुई, तरारी, पालीगंज में चुनावी रैलियों को संबोधित किया । उन्होंने कहा, "पहले बिहार के लोग कश्मीर में जमीन खरीदने के बारे में सोच भी नहीं सकते थे । कांग्रेस ने यह व्यवस्था बनायी थी कि कश्मीर में बिहार का कोई आदमी जमीन नहीं ले सकता था। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने इन चीजों को बदल दिया है । "

 

आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य से अनुच्छेद 370  के प्रावधान खत्म कर मोदी ने लाइसेंस दे दिया कि अब कश्मीर में कोई भी भारतवासी बस सकता है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का यह बयान ऐसे समय में सामने आया है जब जम्मू कश्मीर में स्थानीय लोगों के लिये रोजगार और सम्पत्ति का अधिकार सुरक्षित करने की मांग की जा रही है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस-राजद का भाकपा माले के साथ गठबंधन निंदनीय और दुर्भाग्यपूर्ण है और इसके कारण राज्य में फिर से नक्सलवाद पनप सकता है ।

 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत का हितैषी हर व्यक्ति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खड़ा है। उन्होंने यह भी दावा किया कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370  के प्रावधान हटाये जाने से सबसे अधिक पीड़ा कांग्रेस नेता राहुल गांधी और एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन औवैसी को हुई है। जमुई में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो भारत का हितैषी है, वह हर व्यक्ति प्रधानमंत्री मोदी के साथ खड़ा है और उनके साथ कदम मिलाकर काम करना चाहता है ।

 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता पाकिस्तान की तारीफ करने में लगे हैं, ऐसे नेताओं से क्या देश के हित की कल्पना की जा सकती है ? योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री भी जानते हैं कि भारत के खिलाफ अगर कुछ भी करेंगे तो भारत की सेना घुसकर मारेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News