अब एक साथ ग्रुप वॉयस कॉल में 32 लोग कर सकेंगे बात, WhatsApp लेकर आया खास अपडेट

punjabkesari.in Monday, Apr 25, 2022 - 12:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क: व्हाट्सऐप (WhatsApp) अपने यूजर्स के लिए कोई न कोई धमाकेदार फीचर्स लाता रहता है। हाल ही में मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग एप WhatsApp अपने यूजर्स के लिए ग्रुप वॉयस कॉल से जुड़ा नया अपडेट लेकर आया है। इस नए ग्रुप वॉयस कॉल के जरिए अब यूजर्स WhatsApp पर एक साथ 32 लोगों के साथ ग्रुप कॉल कर सकेंगे। दरअसल व्हाट्सऐप का यह फीचर कम्युनिटी फीचर का ही विस्तार है।

 

WhatsApp ने इससे पहले 2022 में ग्रुप कॉलिंग की संख्या को 4 से बढ़ाकर 8 किया था। अब यह संख्या 32 हो गई है। इस फीचर को खासतौर पर स्कूल, धार्मिक ग्रुप और बिजनेस के लिए लाया गया है। इससे उन्हें अपनी बातचीत को ऑर्गेनाइज और मैनेज करने में मदद मिलेगी। इस फीचर के साथ लोगों को कई टूल भी मिलेंगे। इसके अलावा WhatsApp में स्टीकर्स की जगह भी बदली गई है। नए अपडेट के साथ गायब होने वाले मैसेज को भी सेव करने का विकल्प मिला है।

 

अभी iOS के लिए ही रोलआउट नया फीचर
फिलहाल व्हाट्सऐप का यह नया स्टेबल v22.8.80 वर्जन अपडेट iOS के लिए ही रोलआउट किया गया है। साथ ही इसे एंड्रॉयड के वर्जन v2.22.9.73 पर देखा जा सकता है। इस वर्जन के साथ स्पीकर हाई-लाइट, वॉयस मैसेज का विजुअलाइजेशन और स्टीकर का अपडेट मिलेगा। इसके इस फीचर को चुनिंदा जगहों पर ही रोलआउट किया गया है। ऐसे में आप तक इसे पहुंचने में थोड़ा समय लग सकता है। बता दें कि टेलीग्राम में ग्रुप कॉल के लिए कोई लिमिट नहीं है।

 

WABetaInfo ने दी जानकारी
Wabetainfo ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक स्क्रीनशॉर्ट शेयर किया है जिसमें इन सभी नए फीचर्स के बारे में जानकारी दी गई है। इसमें शेयर किए गए स्क्रीनशॉर्ट में इस फीचर की डिटेल देखने को मिली है। नए अपडेट के बाद यूजर्स अपनी फोटो का इस्तेमाल भी स्टीकर्स के लिए कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News