मक्का ब्लास्ट पर कांग्रेस की सफाई: : भगवा आतंकवाद जैसा कुछ नहीं

Monday, Apr 16, 2018 - 05:50 PM (IST)

नई दिल्ली : कांग्रेस ने सोमवार को साफ कहा कि देश में ‘भगवा आतंकवाद’ जैसा कुछ नहीं है और पार्टी आतंक को किसी धर्म या जाति के साथ जोडकर नहीं देखती। कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता पी . एल. पूनिया ने पार्टी मुख्यालय में नियमित ब्रीफिंग के दौरान हैदराबाद में मक्का मस्जिद बम विस्फोट के मामले में सभी आरोपियों के बरी होने से संबंधित सवालों पर यह टिप्पणी की।
 

उन्होंने कहा कि उनके पार्टी के नेतृत्व या पार्टी ने अधिकृत रुप से कभी ‘भगवा आतंकवाद’ की बात नहीं की है और देश में ‘भगवा आतंकवाद’ जैसी कोई चीज नहीं है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद एक मानसिकता है और कांग्रेस पार्टी मानती है कि किसी धर्म या जाति से इसका कोई संबंध नहीं है। पूनिया ने मक्का मस्जिद बम विस्फोट मामले में अदालत के फैसले पर टिप्पणी करने से इंकार करते हुए कहा कि पूरे फैसले का अध्ययन करने के बाद इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त की जाएगी।

कांग्रेस नेता ने कहा कि शुरुआती सूचनाओं के अनुसार इस मामले से संबंधित फाइलों से कागजात गायब हो गए हैं और सबूत नष्ट किए गए हैं। यह गंभीर बात है। हैदराबाद की एक विशेष अदालत ने मक्का मस्जिद बम विस्फोट मामले में सभी आरोपियों को बरी कर दिया। वर्ष 2007 में नमाज के दौरान मक्का मस्जिद में विस्फोट में नौ लोग मारे गए थे और 58 अन्य घायल हुए थे। स्थानीय पुलिस की शुरुआती जांच के बाद यह मामला केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को स्थानांतरित कर दिया गया था। बाद में 2011 में इसकी जांच एनआईए को सौंपी गई।  

shukdev

Advertising