यशवंत के बाद अरुण शौरी का मोदी सरकार पर हमला

Wednesday, Oct 04, 2017 - 10:48 AM (IST)

नई दिल्ली: आर्थिक संकट को लेकर केंद्र सरकार पर अपनों के ही हमले कम नहीं होने का नाम नहीं ले रहे हैं। नोटबंदी को लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी ने बीजेपी पर हमला बोला है। शौरी ने कहा कि नोटबंदी एक बहुत बड़ी मनी लाउंड्रिंग स्कीम थी जिसे सरकार द्वारा काले धन को सफेद करने के लिए लागू किया गया था। उन्होंने नोटबंदी की तुलना आत्महत्या से करते हुए कहा कि वह भी एक साहसिक कदम है। शौरी ने मोदी सरकार को 'ढाई व्यक्तियों वाली सरकार' बताया।

वहीं जीएसटी को लेकर अरुण शौरी ने कहा कि इस समय देश की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है और जीएसटी को बहुत ही गलत समय पर लागू किया गया जो कि ना समझी वाला कदम है। उन्होंने आगे कहा कि अब इसमे सुधार नहीं किया जा सकता है भले ही सरकार आगामी आम चुनाव से पहले इसे ठीक करने का दावा क्यों न कर रही हो।

शौरी ने कहा कि जीएसटी में बहुत सी खामियां थी फिर भी इसे लागू किया गया जिसका इसका सीधा असर छोटे उद्दोगों पर पड़ रहा है इसकी वजह से उत्पादों की बिक्री में भारी गिरावट आई है। 

बता दें कि इससे पहले भी शौरी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि जिसके पास काला धन है, वे विदेशों में रखते हैं, कंपनियां खरीदते हैं। डेंगू का यह मच्छर स्विटजरलैंड में उड़ रहा है और आप यहां लाठी भांज रहे हैं।

Advertising