राहुल गांधी ने नोटबंदी को बताया ‘आतंकी हमला’, कहा- कई लोगों की ले ली जान

11/8/2019 12:14:24 PM

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। नोटबंदी ने ट्वीट कर कहा, नोटबंदी टेरर अटैक के बाद यह तीसरा साल है, जिसने भारतीय अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया। कई लोगों की जान ले ली, लाखों छोटे व्यवसायों को मिटा दिया और लाखों भारतीयों को बेरोजगार कर दिया।

PunjabKesari


वहीं कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने नोटबंदी के 3 साल पूरे होने पर मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने शुक्रवार को मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि नोटबंदी एक ‘आपदा' साबित हुई है जिसने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया। 

PunjabKesari

प्रियंका ने ट्वीट कर लिखा कि नोटबंदी को तीन साल हो गए। सरकार और इसके नीम-हक़ीमों द्वारा किए गए, ‘नोटबंदी सारी बीमारियों का शर्तिया इलाज' के सारे दावे एक-एक करके धराशायी हो गए। नोटबंदी एक आपदा साबित हुई जिसने हमारी अर्थव्यवस्था बर्बाद कर दी। इस ‘तुग़लकी' कदम की जिम्मेदारी अब कौन लेगा?

PunjabKesari

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आठ नवंबर, 2016 को 500 और 1,000 रुपए के नोटों को चलन से बाहर करने की घोषणा की थी। पिछले 3 साल में कई शोध यह साबित कर चुके हैं कि इसका देश की अर्थव्यवस्था और रोज़गार पर बेहद बुरा असर पड़ा है, ​जिसे लेकर विपक्ष सरकार को घेरता रहा है। 

PunjabKesari


Edited By

Anil dev

Related News