J&K में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, लश्कर ए तैयबा का आतंकी गिरफ्तार

Saturday, Nov 02, 2019 - 01:49 PM (IST)

श्रीनगर: उत्तर कश्मीर बारामूला जिले में शनिवार सुबह सुरक्षा बलों ने लश्कर ए तैयबा के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी है। सुरक्षा बलों ने खुफिया सूचना के आधार पर इस आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। 



उसकी पहचान सोपोर निवासी दानिश अहमद चन्ना के रूप में की गई है। सूत्रों ने बताया कि विभिन्न आतंकवादी घटनाओं में उसकी भूमिका को लेकर उससे पूछताछ की जा रही है। 



इससे पहले जम्मू-कश्मीर के शोपियां में एक सरकारी स्कूल में आतंकियों ने आग लगा दी थी। इस स्कूल में शनिवार को बोर्ड की परीक्षा होनी थी। आतंकियों की हरकत से साफ है कि वे कश्मीर में ठीक होते हालात से बौखलाए हुए हैं। 31 अक्टूबर से कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश हो गया है और धीरे-धीरे जिंदगी वहां पर पटरी पर लौट रही है। बेहतर होते कश्मीर में आतंकी कायराना हरकत को अंजाम दे रहे हैं।



बता दें कि जम्मू और कश्मीर के कुलगाम में मंगलवार (5 अक्टूबर) को आतंकियों ने 5 मजदूरों की भी हत्या कर दी। सभी 5 मजदूर पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद के रहने वाले थे। मारे गए मजदूरों के नाम कमालुद्दीन, मुरसालिम, रोफिक, नोमुद्दीन और रफीकुल है। मंगलवार को हुए हमले में एक मजदूर गंभीर रूप से घायल भी हो गया। घायल शख्स का नाम जोहिरुद्दीन है. घायल मजदूर का अस्पताल में इलाज करवाया जा रहा है।

Anil dev

Advertising