ACP अनुज कुमार ने जान की बाजी लगाकर सीनियर को बचाया, कहा- सीधे जाते तो भीड़ मार देती

Saturday, Feb 29, 2020 - 01:54 PM (IST)

नई दिल्ली: नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के चांदबाग इलाके में हिंसा का शिकार हुए एसीपी अनुज कुमार ने अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद रौंगटे खड़ी कर देने वाली आपबीती सुनाते हुए कहा कि सीनियर आईपीएस अमित शर्मा को करीब चालीस हजार उपद्रवियों के बीच घिर गए थे। इसके बावजूद वे अपने सीनियर आईपीएस अमित शर्मा को बचाकर ले गए। 

उन्होंने बताया कि 24 तारीख की सुबह साढ़े 11 बजे और 12 बजे के आसपास की बात है। मेरी और बाकी कर्मचारियों की ड्यूटी चांदबाग मजार से 80 सौ मीटर आगे थे। 23 को वहां पर वजीराबाद रोड को जाम किया था, जिसे देर रात को खुलवाया गया था। अचानक ही एक समुदाय के लोग इक_ा होते-होते हजारों की संख्या में पहुंच गए। इस भीड़ ने करीब 40 हजार लोगों का रूप ले लिया था। अचानक ही उपद्रवियों ने पत्थर और दूसरे हथियारों के साथ फायरिंग भी शुरू कर दी। 


इसी बीच पत्थरबाजी शुरू होने के बाद उनकी नजरें डीसीपी अमित शर्मा को ढूंढ रही थीं। हमने देखा कि अमित शर्मा सड़क पर पड़े हुए थे उनके मुंह से खून निकल रहा था और भीड़ जान लेने पर उतारू थी। अनुज कुमार खुद घायल हो चुके थे। उन्होंने कहा कि डीसीपी सर के मुंह से खून आ रहा था, उन्हें देखकर हम भी होश खो बैठे। फिर हम डीसीपी सर को लेकर यमुना विहार की तरफ भागे। अगर सीधा रोड पर जाते तो भीड़ हमें मार देती। 

Anil dev

Advertising