स्वच्छ भारत को बढ़ावा देने पर इस युवक को मिली दर्दनाक मौत

Monday, May 29, 2017 - 11:21 AM (IST)

नई दिल्ली: उत्तर दिल्ली के जीटीबी नगर में शनिवार शाम को सड़क के किनारों पर शौच करने वाले दो-तीन युवाओं पर आपत्ति जताने के लिए एक 32 वर्षीय ई-रिक्शा चालक को कथित तौर पर लोहे की चीजों और तौलिया में लिपटे पत्थरों से पीटकर मार दिया गया। ये घटना गेट नंबर चार जीटीबी नगर मेट्रो स्टेशन के पास हुई। वहां किशोर मार्केट क्षेत्र के निवासी रवींद्र शनिवार की शाम को सड़क के किनारे ई-रिक्शा पार्किंग कर रहा था।

रविंद्र को पीटा और उसे मरने की हालत में छोड़ दिया
उत्तर-पश्चिम दिल्ली के डीसीपी मिलिंद डुम्बेरे के अनुसार रविंदर ने दो-तीन युवाओं को देखा, जो छात्र लग रहे थे। वो सड़क के किनारे पर पेशाब कर रहे थे। रवीन्द्र इस से नाराज थे और उन्हें बताया कि उनकी आदत से इस क्षेत्र में दुर्गंध और गंदगी फैल रही है। इसके बाद युवाओं ने रविंदर को धमकी दी और कहा कि वो अपने दोस्तों के साथ वापस आएंगे। वो लगभग पंद्रह युवकों के साथ 8 बजे लौट आए। वहां उन्होंने रविंद्र को पीटा और उसे मरने की हालत में छोड़ दिया। उनके जाने के बाद रवींद्र अपने भाई को फोन करने में कामयाब हो गया, जो वहां पहुंचकर रविंद्र को घर ले गया। लेकिन वहां पहुंचते हुए रविंद्र की हालत खराब हो गई तो उसे बरा हिंदू राव अस्पताल ले जाया गया। वहां उसे मृत घोषित किया गया।

वेंकैया नायडू ने किया ट्वीट 
डीसीपी ने कहा कि इस संबंध में एक मामला दर्ज किया गया है और हत्यारों की पहचान और पकडऩे के लिए टीमों का गठन किया गया है। हालांकि इस मामले में अभी तक कोई सफलता नहीं मिली है। केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने इस मामले में ट्वीट करके कहा कि इश मामले में उन्होंने कमिश्नर से बात की है। इस मामले पर उन्हें बेहद दुख है और जल्द ही आरोपी को पकड़ा जाएगा। 

Advertising