पकड़े गए डिजिटल ठग, TikTok पर लगाते थे लोगों को चूना

Friday, Nov 08, 2019 - 04:07 PM (IST)

नोएडा: नोएडा में डिजिटल ठग ब्रांडेड कंपनी कुटोन्स की नकली शर्ट और मोटापा कम करने तथा शक्ति बढ़ाने की दवाएं ऑनलाइन बेचकर लोगों को कथित रूप से चूना लगाने को लेकर दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सेक्टर 11 में छापा मारकर दोनों को गिरफ्तार किया है। वहां क्रियेटिव क्राफ्टस नामक उनकी कम्पनी से नौ लैपटॉप, एक हार्ड डिस्क, एक सीपीयू, एक टीएफटी, एक मोबाइल फोन बरामद किया गया है।


ग्राहकों से ऑनलाइन कैश लेकर नकली टी-शर्ट भेज देते थे
पूछताछ के दौरान आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे टिक-टॉक पर ऑनलाइन विज्ञापन देकर कुटोन्स कंपनी की टी-शर्ट को 999 रुपए में बेचने का दावा करते थे और ग्राहकों से ऑनलाइन कैश लेकर नकली टी-शर्ट भेज देते थे। पुलिस ने सैक्टर 7 में आरोपियों के गोदाम से भारी मात्रा में नकली शर्ट और मोटापा कम करने, शक्तिवर्धक दवा भी बरामद की हैं। पुलिस ने सिटी मजिस्टेट शैलेंद्र मिश्रा की उपस्थित में गोदाम को सील कर दिया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बताया कि पुलिस ने पारूल गर्ग उर्फ पंकज और विपिन गर्ग नामक दोनों कथित ठगों को शुक्रवार को अदालत में पेश किया । अदालत ने दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

दोनों आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
वैभव कृष्ण ने बताया दोनों आरोपी आपस में भाई हैं।शिकायत मिलने पर गौतमबुध नगर पुलिस की स्टार टीम वन और थाना 24 की पुलिस ने सेक्टर 11 के ऑफिस पर छापा मारकर इन दोनों को गिरफ्तार किया और उनके सैक्टर 7 स्थित ई-29 स्थित के गोदाम डेढ़ लाख पैक की हुई शर्ट, 15 हज़ार खुली शर्ट और पैकेजिंग का सामान बरामद किया गया। 

Anil dev

Advertising