नोएडा पुलिस ने नकली तंबाकू गिरोह को किया गिरफ्तार, जब्त किए 8500 किलोग्राम तंबाकू

Tuesday, Apr 09, 2024 - 12:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क :  उत्तर प्रदेश में गौतमबुद्धनगर जिला पुलिस ने करीब 8500 किलोग्राम नकली तंबाकू जब्त किया है जिसे बेचने के लिए कर्नाटक और केरल ले जाया जा रहा था। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि थाना सेक्टर 126 पुलिस ने नकली तंबाकू बनाने वाले गिरोह के छह लोगों को गिरफ्तार किया है, लेकिन मुख्य आरोपी फरार है। पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) विद्यासागर मिश्रा ने बताया कि थाना सेक्टर 126 पुलिस को सूचना मिली कि एक गिरोह के सदस्य नकली तंबाकू को एक ट्रक से दिल्ली से कर्नाटक और केरल ले जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर थाना पुलिस ने जेपी कट के पास से एक ट्रक को रोका और उसमें कुल 138 बोरियों में रखा 8418 किलोग्राम नकली तंबाकू बरामद किया। मिश्रा ने मुताबिक, पुलिस ने ट्रक चालक मनोज, सरोज और उसके सहायक रमेश भाटी को हिरासत में ले लिया जिन्होंने पूछताछ में बताया कि ट्रक से आगे चल रही एक कार में सवार लोग उन्हें पुलिस और जीएसटी विभाग की गतिविधि के बारे में जानकारी दे रहे थे।

अधिकारी ने बताया कि इसके बाद पुलिस ने उस कार को पकड़ा और सैयद जबी उल्ला, परम, शिवम जायसवाल और जाकिर हुसैन को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि ट्रक में नकली तंबाकू की बोरियों के ऊपर आलू की बोरी रखी हुई थी। पुलिस उपायुक्त ने बताया कि ट्रक और कार को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है। मिश्रा ने बताया कि इस गिरोह का सरगना विकास उर्फ चाचा है जो फिलहाल फरार है।

 

Utsav Singh

Advertising