बीजेपी से सीटों को लेकर नहीं हुई कोई बातचीत- केसी त्यागी

Sunday, Jul 08, 2018 - 06:47 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भारतीय जनता पार्टी के साथ खींचतान पर वरिष्ठ जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा कि 2019 लोकसभा चुनावों में सीटों के तालमेल पर अभी कोई बातचीत नहीं हुई है। लेकिन गठबंधन बरकरार रहेगा। दिल्ली में रविवार को हुई जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस केसी त्यागी ने उक्त बातें कहीं।



त्यागी ने कहा कि जब प्रस्ताव आएगा तब बात की जाएगी। भाजपा की विचारधारा अलग है, हमारी विचारधारा अलग है, लेकिन हम सांप्रदायिक मुद्दों पर कोई समझौता नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि 40 में से 38 सीटों पर हमारा गठबंधन प्रभावी है, सिर्फ 2 सीटों पर यूपीए को बढ़त है। लेकिन अंत में हम ही जीतेंगे।



जेडीयू नेता ने बताया कि बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने साफ किया कि वह भ्रष्टाचार, सांप्रदायिकता और क्राइम पर किसी भी तरह की ढील नहीं बरतेंगे। उन्होंने कहा कि बैठक में लोकसभा चुनाव के साथ-साथ इस साल होने वाले चार राज्यों के विधानसभा चुनाव की भी चर्चा की गई। त्यागी ने बताया कि जेडीयू चारों राज्यों में चुनाव लड़ेगी। न किसी के खिलाफ, न किसी को जिताने के लिए। इसे जेडीयू के प्रसार की तरह ही देखा जाना चाहिए। गौरतलब है कि जेडीयू अब बिहार से बाहर अपने पैर पसार रही है।


केसी त्यागी ने ‘एक देश एक चुनाव’ पर बोलते हुए कहा कि ‘एक देश एक चुनाव’ सस्ते चुनाव की दिशा में सकारात्मक कदम है, इसलिए इस मुद्दे का सैद्धांतिक समर्थन है। व्यवहारिक स्तर पर बहुत काम करना पड़ेगा। इस पहल के लिए संविधान में संशोधन जैसी जरूरत होगी।

बता दें कि विधि आयोग की रविवार को हुई बैठक में भाजपा को तीन पार्टियों को समर्थन मिला है। समाजवादी पार्टी, जेडीयू और तेलंगाना राष्ट्र समिति ने एक राष्ट्र चुनाव के मुद्दे पर सहमति दी है।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को एनडीए से बाहर होने कपर त्यागी ने कहा कि नायडू को एनडीए से बाहर नहीं जाना चाहिए था। विशेष राज्य का दर्जा हमने भी मांगा है, लेकिन हम साथ रहकर लड़कर पाएंगे, अलग नहीं होंगे।

Yaspal

Advertising