भाजपा छोड़ने की कोई योजना नहीं, पार्टी के ‘विवेक रक्षक'' की भूमिका निभाता रहूंगा: तथागत रॉय

Sunday, Nov 07, 2021 - 07:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता तथागत रॉय ने रविवार को कहा कि वह पार्टी के ‘‘विवेक रक्षक' बने रहेंगे। एक दिन पहले भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने उनसे कहा था कि अगर वह पार्टी की कार्यशैली से निराश और असहज हैं, तो वह पार्टी छोड़ने के लिए स्वतंत्र हैं। रॉय ने साफ किया कि उनकी पार्टी छोड़ने की कोई योजना नहीं है।

उन्होंने रविवार को ट्विटर पर लिखा, ‘‘मुझे कल से फोन कॉल की बाढ़ सी आ गयी है। मैं आपको विश्वास दिला दूं कि मैं खुद से पार्टी नहीं छोड़ रहा हूं।'' मेघालय के पूर्व राज्यपाल ने पश्चिम बंगाल में मार्च-अप्रैल में विधानसभा चुनावों से पहले पार्टी के प्रभारी रहे कैलाश विजयवर्गीय, घोष और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं अरविंद मेनन तथा शिवप्रकाश के फैसलों की आलोचना की थी और राज्य में भाजपा की पराजय के लिए ट्वीट करके इन नेताओं को जिम्मेदार ठहराया था।

उन्होंने पार्टी में तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को बड़ी संख्या में शामिल करने के लिए भी वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदार ठहराया था। घोष के बयान के जवाब में रॉय ने कहा कि वह पार्टी के सामान्य सदस्य बने रहेंगे। उन्होंने कहा कि अगर वह पार्टी छोड़ते तो उन्होंने कई राज उजागर किये होते लेकिन फिलहाल ऐसा नहीं होने जा रहा। रॉय ने कहा, ‘‘मैं भाजपा का साधारण सदस्य हूं। मैं ‘जात्रा' की तरह पार्टी में विवेक रक्षक की भूमिका निभाता रहूंगा।''

 

 

rajesh kumar

Advertising