सदन में बोले राजनाथ, किसी दल में हमारे खिलाफ अकेले ''अविश्वास प्रस्ताव'' लाने की ताकत नहीं

Friday, Jul 20, 2018 - 04:31 PM (IST)

नई दिल्लीः अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ बोलते हुए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि विपक्ष जानता था कि केंद्र सरकार के पास सदन में बहुमत है और प्रस्ताव गिर जाएगा लेकिन हमारे प्रधानमंत्री और पार्टी का मानना था कि स्वस्थ लोकतंत्र में विपक्ष की भी अहमियत होती है इसलिए हमने फैसला अगर विपक्ष की इच्छा है तो हमें अविश्वास प्रस्ताव को स्वीकार करना चाहिए व उसपर चर्चा भी होनी चाहिए। केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि विपक्षी भी यह सच्चाई स्वीकार करेंगे कि हमारे प्रधानमंत्री ने 4 साल में अतंर्राष्ट्रीय जगत में भारत की प्रतिष्ठा को बढ़ाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि सभी दल जानते हैं कि किसी एक दल में ताकत नहीं कि वो हमारे खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाए इसलिए कई पार्टियों को मिलकर यह प्रस्ताव लाना पड़ा है। राजनाथ ने कहा कि अगर विपक्षी गठबंधन में नेतृत्व की चर्चा हो जाए तो 'गई भैंस पानी में' जैसा हो जाएगा और सारा गठबंधन टूट जाएगा।

सदन में ये बोले राजनाथ

  • आज हमारे देश की अर्थव्यवस्था तेजी से बढ़ रही है और इस सच्चाई को IMF और बड़े-बड़े अर्थशास्त्रियों ने भी स्वीकारा है।
  • बीते 30-35 साल में किसी भी दल को देश में स्पष्ट बहुमत प्राप्त नहीं हुआ और पहली बार किसी गैर कांग्रेसी सरकार को स्पष्ट बहुमत हासिल हुआ है।
  • जिस देश के पीएम की अपील पर करोड़ों लोगों ने LPG पर मिलने वाली सब्सिडी को छोड़ दिया उसके खिलाफ प्रस्ताव पर चर्चा के लिए बैठे हैं।
  • हमारे खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने वाली पार्टियां जनता के विश्वास को पढ़ नहीं पा रही हैं।

Seema Sharma

Advertising