कश्मीरी पंडितों को बसाये बिना कश्मीर में किसी वार्ता का कोई अर्थ नहीं : तोगडिय़ा

punjabkesari.in Saturday, Nov 04, 2017 - 06:03 PM (IST)

जम्मू: विशव हिन्दू परिषद नेता  प्रवीण तोगडिय़ा ने कहा है कि जब तक कश्मीरी पंडितों को फिर से कश्मीर में अपने घरों में नहीं बसाया जाता तब तक कश्मीर में किसी भी बातचीत और वार्ता का कोई अर्थ नहीं है। जम्मू में हिन्दू हेल्प लाइन को लांच करने पहुंचे प्रवीण तोगडिय़ा ने पत्रकारों से बात करते हुए यह कहा। उन्होंने कहा कि विस्थापन के इतने सालों के बाद भी कश्मीरी पंडितों को अभी तक सरकार वापस घाटी में नहीं बसा पायी है ,इससे ज्यादा दुखद कुछ और नहीं हो सकता।


 उन्होंने कहा कि यह केंद्र और राज्य सरकार दोनो का कर्तव्य है कि वो जल्द से जल्द इस प्रक्रिया को पूरा करे।  उन्होंने कश्मीर में बातचीत के लिए नियुक्त वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा से भी अपील की कि किसी भी अलगाववादी या पाकिस्तान समर्थक लोगों से बातचीत के वजय कश्मीर पंडितो को वापसी को कैसे सुनिशित किया जाए, उसका समाधान करे। उन्होंने रोहंगिया की बात भी की और कहा कि जल्द इन्हें वापस भेजा जाना चाहिए । प्रवीण तोगडिय़ा ने सुरक्षाबलों पर उनके आपरेशन के दौरान पथराव करने वाले लोगों के खिलाफ भी सख्त कार्यवाही करने की बात कही।


धारा 370 हटाने की पैरवी
इस मौके पर तोगडिय़ा ने धारा 370 और 35ए पर भी बात करते हुए इसे जल्द हटाने की बात  कही। उन्होंने कहा कि इसे हटाने पर हालात खराब होने की धमकी देने वालो को भी समझना चाहिए कि इसका परिणाम बुरा होगा। इस मौके पर हिन्दू हेल्प लाइन पर भी उन्होंने कहा कि इसके जरिए से सरकार की जनकल्याण योजनाएं लोगों तक आसानी से पहुंचेगी और इससे देश ही नही बल्कि विदेश में भी लोगो को फायदा होगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News