हनुमनथप्पा की हालत में कोई सुधार नहीं, कई अंगों ने काम करना किया बंद

punjabkesari.in Thursday, Feb 11, 2016 - 08:17 AM (IST)

लखनऊ: सियाचिन में छह दिनों तक भारी बर्फ के नीचे दबे रहे लांसनायक हनुमन थप्पा कोपड़ की हालत और बिगड़ गई है। डॉक्टरों ने उनका ताजा मेडिकल बुलेटिन जारी करते हुए बताया कि उनके कई अंग काम नहीं कर रहे हैं। उनकी किडनी और लिवन ने भी काम करना बंद कर दिया है। डॉक्टरों ने बताया कि उनकी हालत अब भी बेहद गंभीर है और अगले 24 घंटे उनके लिए बेहद अहम होंगे।

हनुमन थप्पा के ब्रेन में है ऑक्सीजन की कमी है और दोनों फेफड़े निमोनिया की चपेट में हैं। इसी बीच जांबाज लांसनायक को बचाने के लिए दो लोग आगे आए हैं। जहां एक ओर लखीमपुर खीरी जिले की एक महिला ने तो वहीं दूसरी ओर रिटायर्ड सीआईएसएफ हेड कॉन्स्टेबल प्रेम स्वरूप ने अपनी किडनी देने की पेशकश की है।

हनुमनथप्पा के लिए दुनियाभर में प्रार्थनाएं और दुआएं की जा रही हैं। सरिता नाम की इस महिला ने कहा कि जब देश के लिए एक जवान अपनी जान दे सकता है तो क्या मैं अपनी किडनी भी नहीं दे सकती। आपको बता दें कि सियाचिन में देश की हिफाजत को तैनात लांसनायक हनुमनथप्पा बर्फ में दबकर भी 6 दिन बाद जिंदा मिले हैं लेकिन उनकी हालत बेहद खराब है। दिल्ली के आर.आर. अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News