गर्मियों में गवर्नर का लोगों को तोहफा, शहरों में नहीं होगी बिजली कटौती, गांव में कट का समय घटाया

Friday, May 03, 2019 - 12:25 PM (IST)

जम्मू : लोगों को बड़ी राहत देते हुये राज्य का विद्युत विकास विभाग इस बार गर्मियों में बिजली की कटौती नहीं करेगा। यह सुविधा उन क्षेत्रों में मिलेगी जिनमें मीटर लग चुके हैं। वहीं विभाग ग्रामीण क्षेत्रों में भी बिजली की कटौती आठ घंटों से घटाकर अब सिर्फ सात घंटे ही करेगा। गवर्नर सत्यापाल मलिक ने बिजली विभाग से दो दिन तक इस संदर्भ में चर्चा करने के बाद विभाग को यह निर्देश दिये हैं।


इस संदर्भ में पीडीडी विभाग के प्रवक्ता ने जानकारी दी। उन्होंने कहा कि गांवों में कटौती के घंटों में कमी की गई है जबकि शहरी इलाकों में चौब्बीस घंटे बिजली मिलेगी। उन्होंने कहा कि जम्मू क्षेत्र में वोल्टेज की भी समस्या रहती है और इस संदर्भ में डिस्ट्रिव्यूशन नेटवर्क काम करेगा। उन्होंने कहा कि जम्मू नार्थ और साउथ में पिछले वर्ष दो घंटे की कटौती का प्रावधान था और वो अब खत्म कर दिया गया है। वहीं उधमपुर, रियासी और रामबन में कोई बिजली कटौती नहीं होगी जबकि डोडा, पुंछ, किश्तवाड़, सांबा और कठुआ में चार घंटों की जगह अब सिर्फ एक घंटे की कटौती होगी।


विभाग ने लोगों से अपील की है कि वे बिजली का सद्पयोग करें और बिजली चोरी से बचें। वहीं लोगों से बिजली के बिल समय पर देने की अपील भी की गई है।
 

Monika Jamwal

Advertising