AAP के साथ कांग्रेस के गठबंधन पर नवजोत सिंह सिद्धू की दो टूक- जहां वैचारिक मतभेद हैं...

Monday, May 29, 2023 - 02:33 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने सोमवार को कहा कि जहां वैचारिक मतभेद हैं वहां गठबंधन नहीं हो सकता।  पंजाब नेतृत्व ने आप को अध्यादेश पर समर्थन पर चर्चा करने के लिए यहां पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की। बैठक में पार्टी के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी, अमरिंदर राजा वारिंग, सुखजिंदर सिंह रंधावा, प्रताप सिंह बाजवा, हरीश चौधरी, सिद्धू और कई अन्य लोगों ने भाग लिया।

मेरी लड़ाई सच्चाई के लिए....
बैठक के बाद सिद्धू से जब राज्य में 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए आप के साथ गठबंधन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने जवाब में कहा, 'अगर वैचारिक मतभेद हैं तो गठबंधन नहीं बनाया जा सकता है.' सिद्धू ने कहा, "और मैं इसके बारे में स्पष्ट हूं क्योंकि मेरी लड़ाई सच्चाई के लिए है और मैं इसका पालन कर रहा हूं और मैं नैतिक मूल्यों से समझौता नहीं करता हूं। नैतिक मूल्य सबसे निचले स्तर पर हैं क्योंकि लोकतांत्रिक मूल्यों को खत्म कर दिया गया है।"

अध्यादेश के मुद्दे पर केजरीवाल का समर्थन करने का विरोध 
इस बीच, पार्टी के कई अन्य नेताओं ने कहा कि इस मुद्दे पर उन्हें जो कुछ भी कहना है, उन्होंने पार्टी नेतृत्व को बता दिया है और इसका खुलासा सार्वजनिक रूप से नहीं किया जा सकता है। दिल्ली और पंजाब के कई कांग्रेस नेताओं ने अध्यादेश के मुद्दे पर केजरीवाल का समर्थन करने का विरोध किया है। अजय माकन, संदीप दीक्षित और सुखजिंदर सिंह रंधावा जैसे वरिष्ठ कांग्रेस नेता पहले ही कह चुके हैं कि पार्टी को आप का समर्थन नहीं करना चाहिए। इससे पहले दिन में, दिल्ली की बैठक के दौरान, पार्टी के कई नेताओं ने खड़गे से 2024 के चुनावों के लिए आप के साथ गठबंधन नहीं करने और अध्यादेश के मुद्दे पर इसका समर्थन नहीं करने के लिए कहा।

Anu Malhotra

Advertising