संगमा ने ईडी, सीबीआई कार्रवाई के डर से मुकरोह गोलीबारी घटना में कोई कार्रवाई नहीं की: अभिषेक बनर्जी

Thursday, Feb 16, 2023 - 01:23 AM (IST)

नेशनल डेस्क : तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी ने बुधवार को दावा किया कि मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा को अपनी ही सीट पर हार का सामना करना पड़ेगा और गारो हिल्स में सत्तारूढ़ एनपीपी को एक भी सीट पर जीत नहीं मिलेगी। दक्षिण तुरा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने मुकरोह में हुई गोलीबारी की घटना पर तंज कसा और कहा कि पश्चिम बंगाल की सीमा भी असम से लगती है, लेकिन कोई भी वहां पांच लोगों को गोली मारने की हिम्मत नहीं करेगा क्योंकि ममता बनर्जी उस राज्य की मुख्यमंत्री हैं।

बनर्जी ने कहा, “मैं स्पष्ट रूप से कह चुका हूं कि एनपीपी को गारो हिल्स में एक भी सीट पर जीत नहीं मिलेगी, जिसमें 24 सीट आती हैं। कोनराड संगमा अपनी ही सीट दक्षिण तुरा हार रहे हैं। छह महीने पहले, उन्होंने कहा था कि तृणमूल कांग्रेस का यहां कोई आधार नहीं है। लेकिन अब, यदि आप उनके भाषण, ट्वीट् और बयान देखें तो आप पाएंगे कि उनके दिन की शुरुआत और समाप्ति टीएमसी पर हमलों के साथ होती है। इससे पता चलता है कि वह कितने बौखलाए हुए हैं।” उन्होंने कहा कि मुकरोह गोलीबारी जैसी घटना देश में कहीं और नहीं हुई।

बनर्जी ने कहा, “घटना को तीन महीने बीत चुके हैं लेकिन निर्दोष लोगों पर गोली चलाने वाले अधिकारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई । जब निर्दोष लोगों पर गोलियां चलाई जा रही हों तो क्या कार्रवाई करना मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी नहीं है? कार्रवाई करने में विफल रहने के लिए मुख्यमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए था।” उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की सीमा भी असम से लगी है। बनर्जी ने कहा, “कोई भी पश्चिम बंगाल में पांच लोगों को गोली मारने की हिम्मत नहीं कर सकता क्योंकि हमारी मुख्यमंत्री का नाम ममता बनर्जी है।

वे जानते हैं कि यहां के मुख्यमंत्री कुछ भी नहीं करेंगे, इसलिए उन्होंने बेकसूरों पर हमला किया।” बनर्जी ने आरोप लगाया कि केंद्रीय एजेंसियों द्वारा कार्रवाई के डर से संगमा ने इस घटना पर कार्रवाई नहीं की। उन्होंने कहा, “असम के मुख्यमंत्री भाजपा के हैं। अगर मेघालय के मुख्यमंत्री ने असम के मुख्यमंत्री को नोटिस भेजा होता, तो कोनराड संगमा को ईडी से नोटिस मिल जाता। ईडी-सीबीआई से खुद को बचाने और अपने अवैध कारोबार को जारी रखने के लिए, वह अपने लोगों का बलिदान दे रहे हैं।”

Parveen Kumar

Advertising